कोहली की कप्तानी में हुई गलतियों को नहीं दोहराएंगे रोहित, बोले- टी20 वर्ल्ड कम में इस खिलाड़ी को मौका न देना दुर्भाग्यपूर्ण
कोहली की कप्तानी में हुई गलतियों को नहीं दोहराएंगे रोहित, बोले- टी20 वर्ल्ड कम में इस खिलाड़ी को मौका न देना दुर्भाग्यपूर्ण

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रोहित शर्मा की कप्तानी में एजबेस्टन में खेला गया। भारत ने यह मैच 49 रनों से अपने नाम किया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। 

नही टिकी भारत के सामने इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी

जसप्रीत बुमराह

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 170 रन बनाये थे। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा नाबाद 46 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने चार जबकि डेब्यू कर रहे रिचर्ड ग्लीसन ने तीन विकेट लिये। 

इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में 121 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम के लिए डेविड विली ने 33 और मोइन अली ने 35 रन बनाए। भारत की ओर से भुवी ने तीन, बुमराह और चहल ने 2-2 विकेट हासिल किए। भारत ने 49 रनों से मैच जीता सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की।

ALSO READ:IND vs ENG: W,W,W भुवनेश्वर की आई आंधी तो बुमराह ने उखाड़े स्टंप, शर्मनाक हार के साथ इंग्लैंड ने गंवाया सीरीज

रोहित शर्मा ने की जडेजा की तारीफ

रविंद्र जडेजा

जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम की तारीफ की और कहा,

“हम जानते हैं कि वे न केवल इंग्लैंड में बल्कि हर जगह एक टीम के रूप में कितने अच्छे हैं। जब आप गेम जीतते हैं तो समूह में आत्मविश्वास होता है और यह महत्वपूर्ण है कि प्लेयर्स कैसा महसूस करते हैं। मैं वास्तव में देखना चाहता था कि एक जीत के बाद हम कैसा प्रदर्शन करते हैं और एक समूह के रूप में हमें चुनौती देते हैं। दबाव में शानदार पारी। हम चाहते थे कि कोई लंबी बल्लेबाजी करे और हमें अच्छा स्कोर दिलाए, जडेजा ने यहां शतक बनाया था और वह वहां से आगे बढ़े। वह शांत था और अंत में इसे अच्छी तरह से समाप्त कर दिया। हम पावरप्ले के महत्व को समझते हैं; चाहे रन बनाना हो या विकेट लेना हो। हम कल एक और मैच का इंतजार कर रहे हैं। हम बेंच पर बैठे लोगों को मौका देना चाहते थे, मैं वापस जाऊंगा और कोच से इस बारे में बात करूंगा। हमें बक्सों पर टिक करते रहना है और आगे बढ़ना है।”

ALSO READ:IND vs ENG: ‘अगर उसे आउट नहीं करता तो मैच गंवाना पड़ता..’, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले भुवनेश्वर कुमार