कभी पक्के दोस्त हुआ करते थे ये 5 खिलाड़ी, किसी ने डाला दूसरी की बीवी पर नजर तो किसी ने दिया धोखा तो खत्म हुआ दोस्ताना
कभी पक्के दोस्त हुआ करते थे ये 5 खिलाड़ी, किसी ने डाला दूसरी की बीवी पर नजर तो किसी ने दिया धोखा तो खत्म हुआ दोस्ताना

एक ही टीम से सालों तक एक साथ खेलते हुए खिलाड़ियों के बीच शानदार दोस्ती का रिश्ता कायम हो जाता है. कुछ रिश्ते तो ऐसे बन जाते हैं, जो न सिर्फ फील्ड तक बल्कि फील्ड के बाहर भी दिखाई देते हैं. वहीं, कुछ खिलाड़ियों के रिश्ते कभी अच्छे नहीं बन पाते हैं. हम आपको ऐसे पांच भारतीय खिलाड़ियों की जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कभी थे पक्के दोस्त, लेकिन बन गए हैं दुशमन

1. सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली के बीच उम्र में दो साल का फर्क है. दोनों एक साथ एक ही स्कूल में पढ़ाई करते थे, इसके बाद क्रिकेट ने दोनों को और अच्छा दोस्त बनाया. इनकी दोस्ती में अचानकर बदलाव आने लगे.

विनोद कांबली ने सचिन तेंदुलकर की इस बात को लेकर आलोचना भी की थी कि सचिन तेंदुलकर ने विदाई समारोह में उनका नाम नहीं लिया था. हालांकि, अब दोनों के बीच सब कुछ ठीक हो गया है ऐसा दिखाई देता है.

2. गौतम गंभीर

Guatam Gambhir and virat Kohli

गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच शानदार दोस्ती थी. गंभीर ने साल 2009 में विराट कोहली को पहला शतक लगाने पर अपना मैन ऑफ मैच अवॉर्ड भी दिया था. इसके बाद साल 2013 के आईपीएल सीज़न में अचानक से क्या हो गया कि दोनों एक दूसरे मारने तक को आमादा हो गए थे.

3. दिनेश कार्तिक और मुरली विजय

DINESH KARTHIK AND MURALI VIJAY

दिनेश कार्तिक और मुरली विजय आपस में अच्छे दोस्त थे. दोनों खिलाड़ी तमिलनाडु के लिए खेला करते थे, वहीं दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता कायम हुआ था. इसके बाद उनकी दोस्ती में दिनेश की पहली पत्नी के चलते आई.

दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता बंजारा और मुरली विजय के रिलेशन में आ गए थे. इसके बाद निकिता बंजारा और मुरली विजय ने शादी कर ली थी और दोनो की दोस्ती हमेशा के लिए खत्म हो गई.

4. महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह

MS DHONI AND YUVRAJ SINGH

साल 2011 के वर्ल्ड में एक साथ अपनी जान झोकने वाले महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह आपस में अच्छे दोस्त थे. दोनों की दोस्ती में दरार तब आई, जब धोनी को टीम से ड्रॉप कर दिया था. इसके बाद युवराज सिंह के पिता ने धोनी को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुरा भला कहा था.

ALSO READ: “एशिया कप में केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के साथ ओपनिंग करें रोहित शर्मा तो पक्की है भारत की जीत”

5. महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जड़ेजा

jadeja-dhoni

आईपीएल 2022 में रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया था. रविंद्र जडेजा की कप्तानी टीम के सफल साबित नहीं हुई थी. इसके बाद रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी के बीच कुछ सही नहीं रहा. इस साल रविंद्र जडेजा ने महेंद्र सिंह धोनी को उनके बर्थडे पर भी विश नहीं किया था.

ALSO READ: IND vs ZIM: ये 3 खिलाड़ी अभी भी बना सकते हैं एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह, जिम्बाब्वे दौरा है आखिरी मौका