ये 3 खिलाड़ी अभी भी बना सकते हैं एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह, जिम्बाब्वे दौरा है आखिरी मौका
ये 3 खिलाड़ी अभी भी बना सकते हैं एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह, जिम्बाब्वे दौरा है आखिरी मौका

वेस्टइंडीज के दौरे के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के दौरे (IND vs ZIM) के लिए तैयार हो रही है। 18 अगस्त से भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे मुकाबले शुरू हो जाएंगे। इस सीरीज के अलावा 27 अगस्त से एशिया कप भी शुरू होगा, जहां भारत की सीनियर खिलाड़ी वाली टीम यूएई में होगी। 

ये 3 खिलाड़ी होंगे एशिया कप में भी शामिल

KL RAHUL

भारत के जिम्बाब्वे दौरे के लिए बीसीसीआई ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी है, जिसकी कमान केएल राहुल के हाथों में है। वहीं दूसरी ओर एशिया कप में भारत की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं। 

जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम में 3 खिलाड़ी एशिया कप में भी शामिल हैं। ये 3 खिलाड़ी हैं केएल राहुल, दीपक हुड्डा और दीपक चहर। राहुल और चहर काफी समय बाद वापसी कर रहे हैं। दोनो ही खिलाड़ी चोटिल थे और एशिया कप से पहले दोनो को अच्छा वॉर्म अप और गेम टाइम मिलेगा जिससे वह एशिया कप में अपना बेस्ट दे पाएं। 

एशिया कप में अभी भी जगह बना सकते हैं चहर

दीपक चाहर

दीपक चहर को एशिया कप में बैक अप खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है, लेकिन फिर भी, भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर एशिया कप 2022 में खेलते नजर आ सकते हैं। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल होने के कारण एशिया कप से बाहर हो गए। 

चयनकर्ताओं ने तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में आवेश खान को मौका दिया है। कई लोगों को उम्मीद थी कि बुमराह और हर्षल पटेल की गैर-मौजूदगी में दीपक चाहर या मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाएगा। 

हालांकि ऐसा नहीं हो पाया और चयनकर्ताओं का मानना ​​है कि दीपक चहर 6 महीने बाद चोट से वापसी के बाद अभी तक पूरी तरह से तैयार नहीं है। जिम्बाब्वे सीरीज में दीपक के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें मुख्य टीम में मौका दिया जा सकता है।

ALSO READ: Asia Cup में जगह ना मिलने के बाद ईशान किशन का छलका दर्द, चयनकर्ताओं को कह दी ये बड़ी बात 

श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के अलावा दीपक चाहर को एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है। एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में 3 तेज गेंदबाजों- आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह- को शामिल किया गया है। 

बुमराह और हर्षल पटेल के बिना भारत का तेज़ गेंदबाज लाइन अप इतना खास नही लग रहा है। ऐसे में यदि दीपक चहर खेलते हैं तो भारत को मजबूती मिलेगी और एक अतिरिक्त बल्लेबाजी का विकल्प भी मिलेगा। 

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

स्टैंडबाय खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चहर।

ALSO READ: “एशिया कप में केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के साथ ओपनिंग करें रोहित शर्मा तो पक्की है भारत की जीत”