KL RAHUL INJURY

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज शुरू होने वाली है। इसका पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा तो वही पिछली बार इस सीरीज पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई थी। वहीं इस साल ऑस्ट्रेलिया पिछले साल की कसर को पूरा करने के लिए मैदान में उतरेगा। जहां इस सीरीज में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो कुछ खिलाड़ी भारतीय टीम की नाक कटवाते हुए नजर आएंगे

ईशान किशन

साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर ईशान ने खूब वाहवाही बटोरी थी। खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के बाद लगा था कि शायद वह अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखेंगे और टीम में अपनी जगह को पक्का करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ इस पारी के बाद उन्होंने कोई भी बड़ी पारी नहीं खेली। वह लगातार अपने बल्ले से रन बनाने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। जिसको देख ये कहना गलत नहीं होगा कि टीम इंडिया का यह खिलाड़ी बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टीम की नाक कटा सकता है।

Read More : “मैंने सभी शॉट आपसे ही सीखे हैं” सूर्यकुमार यादव ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया अपना बल्लेबाजी कोच

केएल राहुल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केरल राहुल टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। केएल राहुल इस समय काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। यह खिलाड़ी लगातार क्रिकेट के मैदान में रन बनाने के लिए मशक्कत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। मैदान में लंबे-लबे चौके छक्के मारने वाला यह खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में न सिर्फ नाकामयाब साबित हो रहे हैं बल्कि भारतीय टीम की जीत में भी बड़ी भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं।

जयदेव उनादकट

इस कड़ी में तीसरा नाम जयदेव का आता है। 36 साल के इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा बनाया था। लेकिन यह खिलाड़ी मिले मौके को भुनाने में नाकामयाब साबित हुए। इस सीरीज में उन्होंने अपनी गेंदबाजी मैं भी कुछ खास कमाल नहीं दिखाया। अगर रोहित इन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाते हैं तो यकीनन ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर से फ्लॉप साबित होंगे।

सूर्यकुमार यादव

क्रिकेट T20 फॉर्मेट में अपने बल्ले से धाक जमाने वाले सूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएंगे। 50 ओवर के वनडे में ही सूर्या का बल्ला अक्सर खामोश नज़र आता है। इसी वजह से कहा जा सकता है कि 32 साल का यह खिलाड़ी टेस्ट टीम के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं।

Read More : 403 विकेट लेने वाले इस भारतीय खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

Published on January 31, 2023 1:23 pm