Placeholder canvas

भारत को मिला जडेजा और अक्षर पटेल से भी घातक आलराउंडर, अब रविंद्र जडेजा की मुश्किल होगी टीम इंडिया में वापसी

रांची के क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा। जहां हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया सीरीज को जीतकर अपना दम दिखाई गई तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज को जीतकर अपना बदला पूरा करने की कोशिश करेगी।

इन सबके बीच जहां अक्षर पटेल टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन टीम में कैसे खिलाड़ी की एंट्री हुई है, जिसके लिए यह सीरीज काफी अहम है।

भारतीय टीम में शामिल हुआ यह ऑलराउंडर खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में टीम इंडिया में ऑलराउंडर वॉशिगटन सुंदर को टीम में जगह दी गई है। वैसे तो यह खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ भी T20 सीरीज मैं टीम का हिस्सा थे। लेकिन अक्षर पटेल की वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया। जहां अक्षर कोई सीरीज में आराम दिया गया है तो वहीं इस खिलाड़ी को एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है।

वाशिंगटन सुंदर का क्रिकेट करियर

23 साल के खिलाड़ी ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला नवंबर महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। टेस्ट मुकाबले खेलने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने अभी तक 6 विकेट के साथ 265 रन बनाए हैं।

वहीं 16 वनडे मुकाबले खेल कर इस खिलाड़ी ने 233 रनों के साथ 16 विकेट लिए हैं, वहीं T20 अगर बात करें तो इस खिलाड़ी ने 32 सीटों खेलते हुए 47 रन बनाने के साथ साथ 26 विकेट लेने का काम किया है।

Read More : भारत और न्यूजीलैंड के बीच रायपुर में होने वाला दूसरा वनडे देखने के लिए नहीं देने होंगे पैसे, जानिए कब, कैसे और कहां देख सकते हैं लाइव

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

Read More: मैच से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पूरे सीरीज से बाहर हुआ रोहित का सबसे बड़ा मैच विनर, BCCI ने अचानक किया ऐलान