गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला भले ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीत लिया इसके बावजूद भी पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर हार्दिक पांड्या से काफी नाराज है. इसके पीछे उन्होंने एक बहुत बड़ी वजह बताई है जिस वजह से उन्होंने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की फटकार भी लगाई है.

इस बात से नाराज है गौतम गंभीर

टीम इंडिया के मैच जीतने के बाद गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की. उनका मानना है कि टी-20 फॉर्मेट में चहल नंबर एक स्पिनर है. ऐसे में उनसे केवल दो ही ओवर की गेंदबाजी क्यों करवाई गई.

युजवेंद्र चहल का इस मुकाबले में 4 ओवर का कोटा पूरा नहीं किया गया जिस वजह से गौतम गंभीर पूरी तरह से नाराज नजर आए. उनका मानना था कि अगर चहल से कुछ और ओवर की गेंदबाजी कराई जाती तो नतीजा कुछ और हो सकता था.

भारी पड़ सकती थी ये गलती

गौतम गंभीर ने बताया कि इस वक्त टीम इंडिया में अर्शदीप सिंह और शिवम मावी जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका देना सही है पर इसका यह मतलब नहीं कि चहल जैसे दिग्गज स्पिनर खिलाड़ी को आप नजरअंदाज कर दें. आपके पास 19 वां और 20 वां में से कोई एक ओवर चहल से करवाने का मौका था पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने ऐसा नहीं किया.

आपको बता दें कि भले ही न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के सामने केवल 100 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन इस लक्ष्य हासिल करने में टीम इंडिया को काफी संघर्ष करना पड़ा.

चहल की हुई तारीफ

इस मुकाबले में यूज़वेंद्र चहल ने गेंदबाजी करते हुए एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है. उन्हें इस मुकाबले में भले ही 2 ओवर के कोटे में केवल एक सफलता हासिल हुई पर टी-20 क्रिकेट में वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं जिन्होंने 91 विकेट हासिल किए हैं. यूज़वेंद्र चहल ने टीम इंडिया को कई मौके पर अपनी शानदार गेंदबाजी से मैच जिताया है.

ALSO READ:“ये भी मोदी की नकल करने लगा” जय शाह ने भारतीय महिला टीम से की बात तो फैंस ने जमकर किया ट्रोल

Published on January 31, 2023 1:37 pm