Placeholder canvas

403 विकेट लेने वाले इस भारतीय खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

भारतीय टीम की जर्सी पहनने का सपना हर खिलाड़ी देता है। लेकिन कुछ के सपने पूरे होते हैं तो वहीं कुछ के सपने अधूरे रह जाते हैं। ऐसे ही अधूरे सपने के साथ एक बड़े भारतीय घरेलू क्रिकेटर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। घरेलू क्रिकेट के सुपर स्टार तेज गेंदबाज इस खिलाड़ी ने सन्यास का ऐलान करके सबको हैरानी में डाल दिया है। आपको बता दें कि यह खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस है।

इस गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान

ओडिश के 36 साल के तेज गेंदबाज बसंत मोहंती ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और सभी का दिल जीता है। लेकिन टीम इंडिया में यह खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में नाकामयाब साबित हुए। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में बंगाल के खिलाफ मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

अच्छे प्रदर्शन के बाद भी नहीं मिला मौका

लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे बसंत मोहंती ने क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया है। वह मैदान में लगातार खेलते हुए नजर नहीं आएंगे बता दें कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। लेकिन रणजी में 403 विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी को टीम इंडिया में एक बार भी मौका नहीं मिला।

Read More : “आधे से ज्यादा खिलाड़ियों को तो मौका ही नहीं….” सौरव गांगुली ने बताया क्यों भारतीय टीम पिछले 10 सालों से नहीं जीत सकी कोई ICC ट्रॉफी

बसंत मोहंती का क्रिकेट करियर

बसंत मोहंती ने साल 2007 में बंगाल के खिलाफ डेब्यू किया था। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अगले 15 सालों में 105 1st क्लास मुकाबले खेले हैं, बसंत ने इस दौरान 403 विकेट लिए हैं। वह तीन बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं इतना ही नहीं 23 बार उन्होंने पारी में 5 विकेट लिए हैं।

Read More : लखनऊ में भारतीय टीम की हार थी पक्की, अंत में राहुल द्रविड़ के इस मास्टरस्ट्रोक से जीता भारत