Placeholder canvas

लखनऊ में भारतीय टीम की हार थी पक्की, अंत में राहुल द्रविड़ के इस मास्टरस्ट्रोक से जीता भारत

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 में 6 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 99 रन का स्कोर बना. जवाब में भारत ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच को 6 विकेट से जीत लिया. भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है.

न्यूजीलैंड ने दिया था 100 रनों का लक्ष्य

टाॅस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज फिन एलन सिर्फ 11 रन बनाकर युजवेंद्र चहल का शिकार बन गए. दूसरी तरफ डेवॉन काॅनवे सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

न्यूजीलैंड के तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने 20 रन का आंकड़ा नही छुआ. भारत के गेंदबाज ने शुरू से ही सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की जिससे न्यूजीलैंड सिर्फ 99 रन पर आलआउट हो गई.

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे. अर्शदीप सिंह ने 2 ओवर में 7 रन देकर दो चटकाए. इसके अलावा हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया.

भारत 6 विकेट से जीता

100 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी बहुत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वही दूसरी तरफ ईशान किशन भी कुछ ख़ास नही कर सके और सिर्फ 32 रन बनाकर आउट हो गए. ईशान ने 32 गेंदो में 19 रनों की पारी खेली.

भारत के तरफ से सबसे ज्यादा रन सुर्यकुमार यादव ने बनाया. सूर्यकुमार ने 26 रन बनाया. न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे ईश सोढ़ी और माइकल ब्रेसवेल ने एक-एक सफलता प्राप्त की.

ALSO READ:कच्चा बादाम MMS क्वीन Anjali Arora की काली करतूत आई सामने, खुद कहा पैसे के लिए इस शख्स के साथ गुजारी थी पूरी रात

राहुल द्रविड़ के इस मास्टरस्ट्रोक से जीता भारत

आज के मैच में भारतीय टीम की जीत का पूरा श्रेय भारतीय कोच राहुल द्रविड़ को जाता है, राहुल द्रविड़ ने पिच को सही तरीके से पढ़ा और टीम इंडिया सिर्फ 2 तेज गेंदबाजों के साथ उतरी, आज भारतीय टीम के पास 4 स्पिनर गेंदबाज थे. युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर ने काफी शानदार गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को खुलकर खेलने नहीं दिया.

ALSO READ: “वो भविष्य के सुपरस्टार हैं” शेफाली वर्मा ने इन 3 खिलाड़ियों को दिया भारतीय महिला टीम को पहला ICC ट्रॉफी जीतवाने का पूरा श्रेय