rohit VIRAT SHEFALI

रविवार का दिन भारतीय महिला क्रिकेट जगत के लिए यादगार और ऐतिहासिक दिन रहेगा। आज के दिन पहले अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड हराकर इतिहास रच दिया। शैफाली वर्मा के नेतृत्व में भारतीय अंडर 19 ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से शिकस्त दी और वह पहले अंडर 19 विश्व कप की विश्व चैम्पियन टीम बनी।

यह भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहला आईसीसी खिताब है। भारत की इस जीत पर पूरे देश में खूब जश्न मना रहा है। भारत की इस जीत पर फैंस के साथ साथ भारतीय क्रिकेटर भी टीम को बधाई दे रहे हैं।

पुरूष क्रिकेटरों ने दी बधाई

ट्विटर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टीम को बधाई दी और लिखा – अंडर-19 गर्ल्स क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप जीतने पर बहुत-बहुत बधाई। देश को गौरवान्वित करने के लिए अच्छा किया।

रोहित के अलावा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने टीम को बधाई दी। उन्होंने लिखा- अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियंस! क्या खास पल है! लड़कियों को जीत की बधाई।

ALSO READ: “म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के” भारतीय महिला टीम ने जीता U-19 विश्व कप, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

 

भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी बधाई दी और लिखा- उद्घाटन विश्व कप उठाने के लिए शानदार जीत के लिए U19 महिला टीम को बधाई।

पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी भारतीय महिला टीम की तारीफ की और लिखा- हमारी टीम द्वारा शानदार प्रदर्शन, ICC U19 महिला T20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण में जीत हासिल करना…बधाई हो चैंपियंस।

वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा- शेफाली और उनकी टीम की ओर से इनॉग्रल वुमन अंडर -19 टी20 विश्व कप उठाने के लिए शानदार प्रदर्शन! शानदार अभियान के लिए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को बहुत-बहुत बधाई। WPL से आगे भारत में महिला क्रिकेट के लिए यह एक बड़ा शॉट है।

ALSO READ: “हार्दिक के इसी रवैये की वजह से भारत हारेगा” इन 2 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर भड़के फैंस BCCI को लगाई फटकार

मिताली और स्मृति ने भी बधाईयाँ दी

पुरूषों के अलावा भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अंडर 19 टीम के प्रदर्शन की सराहना की। टीम की दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान मिताली राज ने जीत को यादगार बताते हुए लिखा – बधाई हो TeamIndia, यह एक यादगार उपलब्धि है! इस शानदार जीत से पता चलता है कि पूरे टूर्नामेंट में आपका कितना दबदबा रहा है। यह जीत और भी खास है क्योंकि यह पहला महिला U19T20WorldCup है। हर पल का आनंद उठाओ!

टीम इंडिया की क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स ने लिखा- यह वर्षों तक याद किया जाएगा! पहला महिला विश्व कप घर आ गया है! इस झुंड को देखना बेहद रोमांचक था !! बधाई हो टीम इंडिया। आपने हम सभी को गौरवान्वित किया है।

इनके अलावा स्मृति मंधाना ने भी टीम को जीत की बधाईयाँ दी। उन्होंने लिखा – दुनिया के चैंपियंस। आप पर गर्व है। उद्घाटन संस्करण में चैंपियंस इसे और भी खास बनाता है। यह तो एक शुरूआत है। टीम चलो…

https://twitter.com/mandhana_smriti/status/1619717958175182851

Published on January 29, 2023 11:04 pm