खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं भारतीय टीम की मुश्किलें जसप्रीत बुमराह और जडेजा के बाद ये खिलाड़ी भी चोटिल होकर हुआ बाहर
खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं भारतीय टीम की मुश्किलें जसप्रीत बुमराह और जडेजा के बाद ये खिलाड़ी भी चोटिल होकर हुआ बाहर

India vs South Africa Odi Series : भारतीय टीम (Team India) के लिए आगमी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अच्छी फॉर्म में चल रहे ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा चोटिल होकर टीम से बाहर हैं।

अब इसी के साथ एक और खिलाड़ी के इंजर्ड होने की खबर सामने आई है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान टीम इंडिया को अब ये झटका लगा है। ये खिलाड़ी इंजर्ड हुआ है जिसके कारण अब एक बार फिर चिंता बढ़ गई हैं।

ये खिलाड़ी हुआ इंजर्ड

भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन डे सीरीज के पहले मैच में ट्रेनिंग सेशन के दौरान तेज गेंदबाज दीपक चाहर का टखना मुड़ने के कारण अब उनके बाकी सीरीज के बचे हुए दो मैचों में खेलने की संभावना नहीं है। दीपक चाहर (Deepak Chahar) पहले वन डे मैच में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नही थे।

अब प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक

“दीपक चाहर का टखना मुड़ गया है लेकिन यह इतना गंभीर नहीं है। हालांकि कुछ दिन का आराम की सलाह दी जा सकती है” ।

दीपक चाहर पर है अंतिम फैसले का इंतजार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दीपक चाहर को खिलाने का जोखिम लेना है या नहीं। ये अंतिम फैसला टीम मैनेजमेंट का होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार

“यह टीम मैनेजमेंट का फैसला होगा कि वे दीपक चाहर (Deepak Chahar)को खिलाने का जोखिम लेना चाहेंगे या नहीं क्योंकि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिये स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल हैं, लेकिन अगर वहां जरूरत होगी तो यह प्राथमिकता होगी”।

याद दिला दें, जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम के लिए खिलाड़ी का चुनाव नही हुआ है। मोहम्मद शमी धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं, उनके तीन से चार दिन के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने की खबर सामने आई है।

Also Read : IND vs SA: दूसरा वनडे जीतने के लिए शिखर धवन चलेंगे बड़ी चाल, इस खिलाड़ी की करायेंगे प्लेइंग 11 में एंट्री

टीम में शामिल हुए ये दो खिलाड़ी

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम में मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया नेट गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। आईपीएल के पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी टीम को खोज साबित हुए थे। साथ ही सौराष्ट्र के चेतन सकारिया भी टीम के साथ नेट गेंदबाज के तौर कर जुड़े हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार

“मुकेश और चेतन कल टीम के साथ रवाना हुए। वह पर्थ चरण में टीम के साथ रहेंगे, जहां भारत को दो अभ्यास मैच खेलने हैं”।

बता दें, भारतीय टीम पर्थ में तय कार्यक्रम के अनुसार तीन दिन तक पांच घंटे तक ट्रेनिंग करेगी। वहीं 10 और 13 अक्टूबर को दो टी20 अभ्यास मैच भी खेले जायेंगे।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे 2 मैच में बेंच ही गर्म करते नजर आयेंगे ये भारतीय खिलाड़ी, कप्तान शिखर धवन शायद ही देंगे मौका

Published on October 7, 2022 11:20 pm