Placeholder canvas

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में खुशी की लहर, मैच विनर के साथ टीम के लकी चार्म की हुई वापसी

भारतीय टीम 6 अक्टूबर यानी गुरुवार की सुबह को टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई। वही भारत की दूसरी टीम शिखर धवन की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इस बीच भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। 

टीम में वापस लौटा ये धाकड़ खिलाड़ी

जहा टीम इंडिया में चोट का सिलसिला चल रहा है जिससे जडेजा और बुमराह जैसे अहम खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गए, वही इस बीच टीम को एक खुशी की खबर मिली जब दीपक हुड्डा भी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में चोट की वजह से बाहर हुए बल्लेबाज दीपक हुड्डा फिट हो गए हैं और उन्होंने आखिरकार टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट पकड़ ली है। 

दीपक हुड्डा भारत के 14 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे हैं, जो टी 20 विश्व कप की तैयारी के लिए गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई है। लेकिन साथ ही टीम इंडिया के 15वें सदस्य जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट पर अभी भी कोई नाम सामने नही आया है। 

बीसीसीआई ने 6 अक्टूबर की सुबह को एक तस्वीर शेयर की जिसमे ऑलराउंडर दीपक हुड्डा भी दिखाई दे रहे है। दीपक हुड्डा टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल थे लेकिन चोट के कारण उनकी वापसी को लेके संशय था। 

टी20 विश्व कप में ले सकते हैं रविंद्र जडेजा की जगह

दीपक हुड्डा का फिट होके टीम से जुड़ना भारत के लिए बेहद सकारात्मक चीज है क्योंकि वह जडेजा की जगह प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं। माना जा रहा है कि हुड्डा अपनी पीठ की चोट से उबर गए हैं।

इस चोट के कारण उन्हें साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ से बाहर होना पड़ा था। सितंबर के अंतिम सप्ताह में दीपक हुड्डा, बुमराह के साथ एनसीए पहुंचे थे और रिहैब कर रहे थे। 

दीपक हुड्डा ने अभी तक भारतीय टीम के लिए कुल 12 टी20 और 8 वनडे मैच खेले हैं। दीपक हुड्डा ने 12 टी20 मैचों में 41.86 की औसत से 293 रन बनाए हैं। वहीं 8 वनडे मैचों में उन्होंने 28.2 की औसत से 141 रन बनाए हैं।

ALSO READ: T20 World Cup 2022: नहीं थम रहा चोट का सिलसिला ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही अभ्यास के दौरान चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, मुश्किल में कप्तान

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबॉय: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

ALSO READ: खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं भारतीय टीम की मुश्किलें जसप्रीत बुमराह और जडेजा के बाद ये खिलाड़ी भी चोटिल होकर हुआ बाहर