Placeholder canvas
TEAM INDIA HARDIK PANDYA
क्रिकेट न्यूज

हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा को पछाड़कर ये खिलाड़ी बनेगा Team India का अगला वनडे कप्तान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए 5 मैचों की टी-20 सीरीज की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में थी, जिसमें टीम इंडिया (Team India) को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. यही वजह है कि अब जो काफी लंबे समय से एक नियमित वनडे कप्तान की तलाश हो रही थी, उसमें हार्दिक पांड्या का पत्ता कटता नजर आ रहा है.

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) को एक ऐसे वनडे और टी-20 कप्तान की जरूरत है, जो मैदान पर इन दोनों ही फॉर्मेट में महेंद्र सिंह धोनी की तरह सही तरह से फैसला ले और अपनी रणनीतियों को लागू करें. यह खूबी टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों में नजर आती है.

ऋषभ पंत

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं, जिनका वनडे और टी-20 में आंकड़ा बेहद ही शानदार है.

आपको बता दें कि ऋषभ पंत के अंदर धोनी की छवि भी झलकती है. इस खिलाड़ी ने वनडे फॉर्मेट में जैसा प्रदर्शन दिखाया है, वह उसकी कप्तानी करने के सबसे बड़े दावेदार भी माने जाते हैं.

शुभमन गिल

23 साल के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों ही फॉर्मेट में शतक लगाने का काम किया है और ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज है.

यही वजह है कि युवावस्था में वह जिस तरह का खेल दिखा रहे हैं आने वाले समय में उनके लिए कई सुनहरे अवसर नजर आएंगे. टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी लंबे समय से वह ओपनिंग कर रहे हैं जो भविष्य में वनडे की कप्तानी भी संभाल सकते हैं.

श्रेयस अय्यर

काफी लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर चोटिल चल रहे हैं. आईपीएल में वह दिल्ली और कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी कर चुके हैं.

यही वजह है कि टीम इंडिया में वनडे फॉर्मेट में उनकी कप्तानी करने की दावेदारी और भी ज्यादा मजबूत हो जाती है. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कई मौके पर खेलते हुए मिडिल ऑर्डर को मजबूती दी है.

ALSO READ:IND vs WI: निकोलस पूरन से पंगा लेना पड़ा हार्दिक पंड्या को भारी, लाइव मैच में हो गई बेइज्जती