TEAM INDIA 3RD T20 IND VS WI

आज गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया. इस मैच मे वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने रोवमैन पॉवेल के तेजतर्रार पारी की मदद से 159 रन स्कोरबोर्ड पर लगाया.

इसके जवाब में भारत ने 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. सूर्यकुमार यादव जीत के हीरो रहे. सीरीज 2-1 पर आ गई है.

वेस्टइंडीज ने बनाए 159 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही. पहले विकेट के लिए ब्रैंडन किंग और काइल मेयर्स के बीच 55 रनो की साझेदारी हुई. इसमें ब्रैंडन किंग ने 42 तो काइल मेयर्स 25 रन बनाकर आउट हुए. निकोलस पूरन इस मैच में बड़ी पारी नही खेल सके.

जब वह 20 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे तब कुलदीप यादव ने उन्हें स्टंपिंग करा दिया. लेकिन कप्तान रोवमैन पॉवेल ने जिम्मेदारी संभाली और 19 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 40 रन बनाए. इस तरह से वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 159 रन बनाए.

कुलदीप यादव ने दिखाया क्लास

कुलदीप यादव ने चोट के वजह से दूसरे मैच को मिस किया था, लेकिन उन्होंने तीसरे टी-20 मैच में शानदार वापसी की है. कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किया था. वहीं अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को भी 1-1 विकेट मिला.

सूर्यकुमार यादव का बल्ला सही समय पर चला

160 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपने डेब्यू मैच में सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वही शुभमन गिल भी 6 रन बनाकर चलते बने.

भारत के दो विकेट 34 रन पर गिर गए थे, लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के बीच कमाल की साझेदारी हुई. सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर दिखाया कि उन्हें टी-20 का बेस्ट बल्लेबाज क्यों माना जाता है.

सूर्यकुमार ने 44 गेंदो में 10 चौके और 4 छक्के की मदद से 83 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार कुमार का साथ तिलक वर्मा ने 49 रन बनाकर दिया और भारत मैच 7 विकेट से जीत गया.

ALSO READ: हीरोइन से कम नहीं है Elvish Yadav की गर्लफ्रेंड, ब्रेकअप के बाद भी है बेइंतहा मोहब्बत