Placeholder canvas

IND vs WI: निकोलस पूरन से पंगा लेना पड़ा हार्दिक पंड्या को भारी, लाइव मैच में हो गई बेइज्जती

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच रविवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली। मेजबानों ने भारत के खिलाफ 2 ओवर और 8 विकेट शेष रहते हुए जीत हासिल कर सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया। इस सीरीज के अंतिम मुकाबले में हार्दिक पंड्या और निकोलस पूरन के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली।

हार्दिक पंड्या ने किया चैलेंज

बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने विस्फोटक प्लेयर निकोलस पूरन को चैलेंज किया था। उन्होंने कहा था कि अगर निक को शॉट लगाने ही हैं तो मेरे खिलाफ लगाएं। मुझे ऐसे कॉम्पटिशन पसंद हैं। इसका जवाब वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने अंतिम मुकाबले में दिया।

हार्दिक पंड्या ने कहा था कि,

“निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने नहीं आए तो हमें अपने तेज गेंदबाजों को अटैक पर लगाने में आसानी हुई साथ ही अक्षर पटेल ने भी अपने कोटे के 4 ओवर पूरे किए। अगर निकी (पूरन) को शॉट लगाने ही है तो वह मेरे खिलाफ लगाए। मैं ऐसी प्रतिस्पर्धा का आनंद लेता हूं।”

पूरन ने जड़े 2 शानदार छक्के

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए निर्णायक मुकाबले में मेजबान टीम ने मास्टरस्ट्रोक खेलते हुए निकोलस पूरन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा।

ऐसे में कप्तान हार्दिक पंड्या को एक बार फिर अक्षर पटेल को गेंदबाजी से रोकना पड़ा और खुद गेंद फेंकनी पड़ी। हार्दिक पंड्या के ओवर की आखिरी दो गेंदों पर निकोलस पूरन ने 2 शानदार छक्के जड़े और उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया।

8 विकेट से जीता वेस्टइंडीज

बात करें भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए अंतिम मुकाबले की तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 9 विकेट खोकर 165 रनों का स्कोर तैयार किया था। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 61 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

उन्होंने इस मैच में 4 चौके और 3 छक्के जड़े थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम ने ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन की जबरदस्त साझेदारी के दमपर 8 विकेट से जीत हासिल की।

ALSO READ: CSK ने रविंद्र जडेजा समेत इन 5 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता! अब धोनी के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम का नया कप्तान