Placeholder canvas

Team India के इस खिलाड़ी को अचानक बाहर करने की उठाई जा रही मांग, दोबारा नहीं पहन सकेगा नीली जर्सी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए 5 मैचों की टी-20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) हार गई जहां 2-3 से यह सीरीज गवांनी पड़ी. देखा जाए तो टीम इंडिया के पास सीरीज पर कब्जा करने का मौका था पर एक खिलाड़ी ने सारा दांव पलट दिया. जिस इरादे से इन्हें टीम में मौका दिया गया था, उन्होंने बिल्कुल उसके विपरीत प्रदर्शन किया. इस कारण अब यही से इनका करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है.

खत्म हो सकता है इस खिलाड़ी का करियर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं संजू सैमसन है जिन्होंने पांचवे और आखिरी टी-20 मुकाबले में अपने फ्लॉप प्रदर्शन से टीम इंडिया (Team India) की नैया डूबा दी. यही वजह है कि अब उन्हें टीम से बाहर करने की मांग भी तेजी से उठ रही है.

माना जा रहा है कि अब इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल लिया है, जहां कप्तान और कोच अब इन्हे मौका देने से पहले सौ बार सोचेंगे.

टीम से किए जाएंगे ड्रॉप

टीम इंडिया (Team India) के लिए पांचवे टी-20 मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी जरूरी थी, पर ऐसा नहीं हो पाया. संजू सैमसन को बड़ा स्कोर खेलने के लिए मैदान पर भेजा गया, लेकिन वह केवल 9 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हो गए.

अगर उनके पिछले टी-20 इंटरनेशनल पारियों की बात करें तो वह केवल 30,15, 5,12, 7 और 13 रन बना पाए हैं. यही वजह है कि अब धीरे-धीरे वह टीम इंडिया (Team India) से ड्रॉप किए जाने के कगार पर आ चुके हैं.

संजू सैमसन की सबसे बड़ी कमजोरी यह है कि अगर वह एक मैच में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो इसके बाद अगले 5 मैच में वह फ्लॉप हो जाते हैं.

यही वजह है कि मैनेजमेंट को इस साल के वनडे वर्ल्ड कप और अगले साल की टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाजे से इस तरह की खिलाड़ी की आवश्यकता नहीं है.

ALSO READ:CSK ने रविंद्र जडेजा समेत इन 5 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता! अब धोनी के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम का नया कप्तान