Placeholder canvas

आईपीएल 2023 फाइनल से पहले राष्ट्रगान के दौरान MS DHONI का अंतिम फाइनल समझ भावुक हुए हार्दिक पंड्या, नम हुई आंखे, देखें वीडियो

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला गुजरात और सीएसके के बीच में खेला जा रहा है। धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, तो वहीं गुजरात के कप्तान हार्दिक इस महामुकाबले से पहले इमोशनल होते हुए नजर आए।

दरअसल फाइनल के मैच से पहले राष्ट्रगान गाया गया, जिसमें सीएसके के कप्तान धोनी और गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या भावुक हो गये। राष्ट्रगान के खत्म होने के बाद हार्दिक पंड्या और धोनी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मैदान पर भावुक हुए धोनी और हार्दिक

सीएसके के फैंस टीम को फाइनल में देखकर काफी ज्यादा खुश है, तो वहीं दूसरी तरफ लगातार महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरें तूल पकड़ रही है। कई सारे मीडिया सूत्रों के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है यह सीजन धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है।

धोनी आईपीएल के इस सीजन के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे। इस पर अभी तक धोनी की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन इन सबके बीच हार्दिक अपनी जर्सी से आंसू पोछते हुए दिखाई दिए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो

दरअसल इस मैच के टॉस के दौरान धोनी और हार्दिक पंड्या का भावुक कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें हार्दिक पंड्या भाग कर जाते हैं और धोनी को गले से लगा लेते हैं।

वहीं इस वीडियो को देखने के बाद ज्यादातर फैंस का यही मानना है कि हार्दिक पंड्या, धोनी का आखिरी मुकाबला समझ कर उनको विदाई दे रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल करियर

साल 2008 में आईपीएल में डेब्यू करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक 249 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 217 पारियां खेलते हुए 39.09 की औसत और 135.96 के स्ट्राइक रेट के साथ 5082 रन बनाए हैं।

हालांकि इस दौरान उनके बल्ले से 14 अर्धशतक देखने को भी मिले हैं। इतना ही नहीं धोनी 4 बार अपनी कप्तानी में टीम को आईपीएल की ट्रॉफी भी जीता चुके हैं।

ALSO READ: शुभमन गिल नहीं बल्कि इस शख्स पर आया Sachin Tendulkar की लाड़ली सारा तेंदुलकर का दिल, साथ में स्पॉट हुए दोनों