Placeholder canvas

IPL 2023 हो सकता है MS DHONI का अंतिम आईपीएल, अब ये 2 खिलाड़ी हो सकते हैं माही के उत्तराधिकारी

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स काफी शानदार प्रदर्शन करती नजर आ रही है, जहां एक बार फिर से धोनी (MS Dhoni) के संन्यास लेने की बात सामने आ रही है और माना जा रहा है कि यह सीजन उनका आखिरी सीजन हो सकता है. आपको बता दें कि हर बार धोनी को लेकर यह कहा जाता है कि उनके संन्यास के बाद चेन्नई की कमान किसके हाथ में होगी, यह एक बहुत बड़ा चर्चा का विषय है.

आज हम आपको 2 खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो धोनी (MS Dhoni) के बाद उन्हीं की तरह टीम का नेतृत्व कर सकते हैं.

रविंद्र जडेजा

पिछले साल आईपीएल में रविंद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी गई थी लेकिन वह अपना वर्क लोड मैनेज नहीं कर पाए जिस वजह से एक बार फिर धोनी (MS Dhoni) को चेन्नई की कमान सौंप दी गई.

इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले रविंद्र जडेजा के अंदर कप्तान बनने की भूमिका कूट-कूट कर भरी हुई है.

34 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 214 आईपीएल मैचों में 2531 रन बनाए हैं और 138 विकेट अपने नाम हासिल किए हैं, जो कई बार मैदान पर अपने आप को हर तरह से साबित कर चुके हैं. माना जाता है कि धोनी (MS Dhoni) के बाद कप्तान के तौर पर जडेजा फ्रेंचाइजी की पहली पसंद होंगे.

ऋतुराज गायकवाड़

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से जमकर कहर मचाया है. यही वजह है कि धोनी के बाद ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कप्तान बनाया जा सकता है.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस खिलाड़ी ने साल 2020 में डेब्यू किया था और इस सीजन 15 मैचों में उन्होंने 564 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं, जिस तरह उन्होंने गेंदबाजों के लिए दहशत पैदा की है वह भविष्य में कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं, जिनके अंदर यह छवि नजर आती है.

ALSO READ: IPL 2023 FINAL, GT vs CSK: बारिश की वजह से MS DHONI ने चली बड़ी चाल, टॉस जीतते ही लिया ऐसा फैसल CSK की जीत तय, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11