Placeholder canvas

“फ्लावर समझा था क्या फायर है” MS DHONI ने पलक झपकते बिखेर दी शुभमन गिल की गिल्लियां, वीरेंद्र सहवाग भी हुए माही के मुरीद

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला सीएसके बनाम गुजरात (CSK vs GT) के बीच में खेला जा रहा है। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) ने जहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, तो वहीं गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी।

गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman gill) का जहां बल्ला आईपीएल में जमकर चल रहा है, तो वहीं एक बार फिर से वह मैदान में बड़ी पारी खेलने की सोचकर आए थे, लेकिन धोनी (MS DHONI) ने उनका यह सपना चकनाचूर कर दिया।

महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ा गिल का सपना

दरअसल आईपीएल के सीजन में गुजरात के सलामी बल्लेबाज गिल का बल्ला जमकर गरज है। उन्होंने सीजन में जहां सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ऑरेंज कैप को अपने नाम किया है, तो वहीं 3 शतक लगाने वाले युवा खिलाड़ी बने हैं। लेकिन चेन्नई के खिलाफ हुए फाइनल मुकाबले में शुभमन गिल एक बड़ी पारी का सपना पूरा करने में नाकामयाब रहे।

धोनी के दिमाग के आगे थमा शुभमन का बल्ला

क्रीज पर शुभमन मौजूद थे और गुजरात की पारी में दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर गिल 3 रनों पर दीपक चाहर ने उनका कैच टपकाकर जीवनदान दिया, दरअसल पारी के सातवें ओवर में सीएसके के कप्तान धोनी विकेट कीपिंग कर रहे थे और जडेजा के हाथ में गेंदबाजी की कमान थी, जडेजा के ऊपर में गिरने स्टेप डाउन करते हुए शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन गेंद और बल्ले के बीच आपस में कोई भी टकराव नहीं हुआ और सिंह धोनी के हाथों में गेंद चली गई। धोनी ने बिना देर करें बेल्स उखाड़ दिए और शुभमन गिल को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

वीरेंद्र सहवाग ने धोनी के इस स्टम्पिंग का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि

“WOW! बैंक से नोट तो बदल सकते हो, लेकिन विकेट के पीछे से धोनी को कोई नहीं बदल सकता है।  नहीं बदल सकते…MS DHONI आज भी पहले जीतने ही तेज हैं।”

महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर दर्ज है सबसे तेज स्टंपिंग का रिकॉर्ड

बता दें कि सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वह पलक झपकते ही बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा देते हैं।

धोनी ने चीते की रफ्तार से वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कीमो पॉल को केवल 8.08 सेकंड में आउट करने के लिए स्टंपिंग को प्रभावित किया था।

Read More : IPL समेत दुनिया के टॉप 5 लीग की Prize Money, जानिए किस नंबर पर है पाकिस्तान सुपर लीग