asia cup 2023 team india

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल एक नहीं दो बड़े टूर्नामेंट खेले हैं। जहां सबसे पहले 30 अगस्त से एशिया कप में भाग लेना है तो वहीं दूसरा बड़ा टूर्नामेंट भारत को 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। इन दोनों ही बड़े टूर्नामेंट के के लिए टीम इंडिया में कई सारे बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। टीम में सीनियर खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है तो वहीं भारतीय टीम में नंबर चार की पोजीशन को लेकर के एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

हल हुई नंबर 4 की समस्या

काफी समय से भारतीय टीम में नंबर चार की पोजीशन चिंता का विषय बनी हुई थी। युवराज सिंह के संन्यास लेने के बाद कोई भी खिलाड़ी इस स्लॉट पर अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया। लेकिन अब हाल ही में एशिया कप से पहले भारतीय टीम की यह गुत्थी भी सुलझ गई है। नंबर 4 के लिए टीम इंडिया को एक ऐसा बल्लेबाज मिला है। जो न सिर्फ नंबर चार की पोजीशन पर पूरी तरीके से फिट बैठता है। बल्कि भारतीय टीम की जीत में भी बड़ी भूमिका निभा सकता है।

टीम इंडिया को मिला नंबर 4 का दावेदार

दरअसल भारतीय टीम को युवराज सिंह के बाद नंबर 4 की पोजीशन को लेकर के काफी ज्यादा समस्या हो रही थी। लेकिन अब श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद भारतीय टीम की यह समस्या भी हाल हो गई है। दरअसल एशिया कप में उतरने से पहले श्रेयस नेट सेशन में खूब पसीना बहा रहे हैं और उन्होंने इस बात के भी संकेत दे दिए हैं कि वह पूरी तरीके से फिट है। मैदान पर विरोधी टीम के छक्के छुड़ाने को पूरी तरह से तैयार हैं।

कुछ ऐसे हैं खिलाड़ी के वनडे क्रिकेट आंकड़े

28 साल के इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अभी तक 42 वनडे मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 1631 रन बनाए हैं। वहीं इस फॉर्मेट में अय्यर दो शतक और 14 अर्धशतक भी जमा चुके हैं। श्रेयस अगर बेहतरीन अंदाज में मैदान में वापसी करते हैं। निरंतर प्रदर्शन करेंगे भारत को मिडिल ऑर्डर की मजबूती भी मिलेगी।

ALSO READ:बाबर आजम ने ठुकराई 4 करोड़ की डील, नहीं खेलेंगे इंटरनेशनल लीग, शाहीन अफरीदी की चमकी किस्मत, बने सबसे महंगे गेंदबाज

Published on August 28, 2023 6:39 pm