SOURAV GANGULY ON TEAM INDIA

एशिया कप शुरू होने में महज दो दिनों का ही समय शेष बचा है। 6 टीमों के बीच खेले जाने वाले एशिया कप की मेजबानी  पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों में है। वही इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में खेला जाएगा। लेकिन इस मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई बस रह चुके गांगुली एशिया कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। किन खिलाड़ियों को दिया है मौका और किन्हे दिखाया है। बाहर का रास्ता यह डालते हैं एक नजर।

सौरभ गांगुली ने चुनी प्लेइंग 11

दरअसल गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स पर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। पारी की शुरुआत करने के लिए उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ गिल पर भरोसा जताया है तो वही नंबर तीन पर विराट कोहली का चुनाव किया है

मिडिल ऑर्डर में अय्यर और राहुल दोनों को ही टीम में रखा है। ऑल राउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और जडेजा को टीम में मौका दिया है वहीं स्पिन ऑल राउंडर के तौर पर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव होंगे। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी टीम में मौजूद है।

इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

गांगुली ने अपनी अपनी प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर के साथ-साथ प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर का रास्ता दिखाया है। वही मोहम्मद सिराज को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है. संजू सैमसन भी टीम का हिस्सा नहीं है। क्योंकि वह ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में टीम के साथ है उनको फाइनल में तभी मौका मिलेगा जब कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाएगा।

गांगुली की एशिया कप के लिए प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल , विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ALSO READ:विराट कोहली से किया गाली-गलौज, अब अफगानिस्तान ने किया WorldCup से बाहर, नवीन उल हक़ ने पोस्ट कर कही ये बात

Published on August 28, 2023 6:29 pm