Screenshot 2023 08 28 182117

वर्ल्ड कप 2023 करीब आ रहा है। 5 अक्टूबर से इसका आगाज हो रहा है। क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए जल्द ही टीमों का ऐलान भी शुरू हो जाएगा। लेकिन इससे पहले टीमों की टेंशन दूर होने की जगह बढ़ती जा रही है। वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर टीम है। अभी से एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं। अपने खिलाड़ियों की फिटनेस को भी निगाह रख रही है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया टीम को करारा झटका लगा है। एक के बाद एक टीम के चार खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम पर टूटा दुखों का पहाड़, 4 खिलाड़ी बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को ग्लेन मैक्सवेल के रूप में बड़ा झटका लगा है। चोट की वजह से साउथ अफ्रीका दौरे की T20 सीरीज से बाहर हुए इस खिलाड़ी को पिछले साल फैक्चर हुआ था। उनकी यह चोट और ज्यादा बढ़ गई थी। जिसके चलते हैं वह साउथ अफ्रीका दौरे से घर लौट आए हैं। इतना ही नहीं वह इस दौर की वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं है। बात बाकी खिलाड़ियों की करें तो ग्लेन मैक्सवेल से पहले पेट कमिंस, स्टीव स्मिथ, और मिशेल स्टार्क चोट के चलते आगामी साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं।

मैथ्यू वेड की हुई ऑस्ट्रेलिया T20 टीम में वापसी

साउथ अफ्रीका दौरे से ग्लेन मैक्सवेल बाहर हो गए हैं और उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को ऑस्ट्रेलिया T20 टीम में जगह दी गई है। बता दें कि मैक्सवेल की चोट ने वेड के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। जो साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया को पहले T20 वर्ल्ड कप जीतने में भूमिका भी निभा चुके थे। इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ सेमी फाइनल में इस खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया था।

ग्लेन मैक्सवेल का वनडे करियर

बता दे की मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर ऑलराउंडर हमेशा बेहतरीन खिलाड़ी साबित हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने अभी तक 128 वनडे खेलते हुए 3490 रन बनाए हैं। जिसमें दो शतक और 23 अर्धशतक शामिल है। इसके साथ उन्होंने 60 विकेट भी लिए हैं। अगर यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले फिट नहीं होते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

ALSO READ:भारत में होने वाले ODI WORLD CUP 2023 के लिए 15 सदस्यीय TEAM INDIA का ऐलान, हेडन ने सूर्या और संजू सैमसन को दिया मौका

Published on August 28, 2023 6:18 pm