odi world cup 2023 team india

एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप भारतीय सरजमीं पर 5 अक्टूबर से खेला जाएगा. इस विश्व कप में सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स TEAM INDIA को फेवरेट मान रहे हैं. कारण साफ है, भारत अपने होम ग्राउंड पर बेहतर प्रदर्शन करता है. पिछली बार जब साल 2011 में विश्व कप खेला गया था तब TEAM INDIA ही चैंपियन बनी थी. इस बीच साल 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड कैसी होगी, इस सवाल का जवाब लगातार दिग्गज क्रिकेटर्स दे रहे हैं.

मैथ्यू हेडन ने चुनी TEAM INDIA का स्क्वॉड

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने TEAM INDIA  का स्क्वॉड का चयन अपने हिसाब से किया है. उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना है. तीन नम्बर पर विराट कोहली को मौका दिया है.

चौथे नम्बर पर हेडन ने सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर का नाम लिया है. विकेटकीपर बल्लेबाज का रूप में हेडन का मानना है कि केएल राहुल, संजू सैमसन और ईशान किशन में से किसी एक को मौका मिलेगा.

हेडन ने एक भी स्पिनर को नही दिया मौका

हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में मैथ्यू हेडन ने रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या को चुना. मैथ्यू हेडन का मानना है कि जडेजा और अक्षर पटेल टीम के स्पिन डिपार्टमेंट को संभाल लेंगे. इसलिए उन्होंने भारतीय स्क्वॉड में एक भी रिस्ट स्पिनर को मौका नही दिया है. तेज गेंदबाज के रूप में हेडन ने मोहम्मद सिराज, मौहम्मद शामी और जसप्रीत बुमराह को मौका दिया है. चौथे तेज गेंदबाज के रूप में टीम में हार्दिक पंड्या या शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है. स्पिनर्स के रूप में सिर्फ जडेजा को खिलाना कितना सार्थक होगा, यह तो आने वाला वक्त बताएगा.

मैथ्यू हेडन की वर्ल्ड कप के लिए TEAM INDIA

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन और अक्षर पटेल.

ALSO READ:इन 5 खिलाड़ियों को बीसीसीआई दे रहा स्पेशल ट्रीटमेंट, एशिया कप 2023 से पहले यो-यो टेस्ट न देने की दिया इजाजत

Published on August 28, 2023 10:26 am