team india squad

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। फिलहाल टीम अलूर मे हैं और 6 दिवसीय कैंप में जमकर पसीना बहा रही है। 30 अगस्त से शुरु होने जा रहे इस टूर्नामेंट के लिए भारत के अली।वा बाकी टीमों ने भी तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बार एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी मे होगा।

2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस बीच खबर आ रही है कि कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने एशिया कप 2023 से पहले यो-यो टेस्ट नहीं दिया है।

इन दो बल्लेबाजों की हुई टीम में वापसी

बता दें कि एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा भी जारी कर दी है। इस टीम में अनुभवियों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिया गया है। एशिया कप में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे जबकि हार्दिक उनका साथ बतौर उप-कप्तान देते हुए नज़र आएंगे।

इस टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। मिडिल ऑर्डर के इन बल्लेबाजों ने चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी की है। वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी एशिया कप में खेलते हुए नज़र आएंगे। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की थी।

इन खिलाड़ियों को दी गई राहत

फिलहाल टीम इंडिया अलूर में 6 दिवसीय कैंप में जमकर पसीना बहा रही है। एशिया कप से पहले टीम के खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ा। विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल जैसे प्लेयर्स की फिटनेस का कठिन परीक्षण किया गया।

खबर है कि कुछ खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट से छूट दी गई। इनमें जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा, संजू सैमसन और केएल राहुल  शामिल हैं।

दरअसल, केएल राहुल के अलावा बाकी चार खिलाड़ी आयरलैंड सीरीज का हिस्सा थे। ऐसे में इन्होंने पहले ही फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था। वहीं, केएल राहुल को इस टेस्ट से राहत दी गई है।

ALSO READ: हार्दिक पांड्या बन रहे इस खिलाड़ी के करियर में बाधा, नहीं मिल रहा मौका, बेन स्टोक्स को दे सकता है टक्कर!

Published on August 26, 2023 9:05 pm