Placeholder canvas

हार्दिक पांड्या बन रहे इस खिलाड़ी के करियर में बाधा, नहीं मिल रहा मौका, बेन स्टोक्स को दे सकता है टक्कर!

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने साल 2022 में वापसी के बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा है। वह इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और दमदार प्रदर्शन करते नज़र आ रहे हैं। यही वजह है कि अब उन्हें एशिया कप में टीम की कमान संभालने का मौका मिला है। टी20 विश्व कप 2022 के बाद से हार्दिक टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। रोहित को टी20 फॉर्मेट से लगातार आराम दिया जा रहा है।

हार्दिक पांड्या की तुलना इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से होती है। कई बार क्रिकेट जगत में इसको लेकर बहस भी होती है। लेकिन एक खिलाड़ी है जो इन दोनों प्लेयर्स को पीछे छोड़ सकता है। मगर टीम मैनेजमेंट उसे मौका देने के लिए राज़ी नहीं है।

इस खिलाड़ी ने मचाया घरेलू क्रिकेट में धमाल

हम जिस खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम प्रेरक मांकड़ है। इस स्टार ऑलराउंर ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में आग उगलते नज़र आते हैं। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने 46 फर्स्ट क्लास मैचों में 31.34 के औसत से 2006 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 43 विकेट भी चटकाए हैं।

वहीं, 53 लिस्ट ए मुकाबलों में  उन्होंने 35.54 के औसत से 1535 रन बनाए और 38 विकेट अपने नाम किए हैं। इन रिकॉर्ड्स से साफ है कि अगर उन्हें भारतीय टीम में मौका मिलता है तो वे निश्चित ही आने वाले समय में स्टार क्रिकेटर कहलाएंगे।

हार्दिक पांड्या का करियर

मालूम हो कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने साल 2022 में आईपीएल से वापसी की। उन्होंने गुजरात टाइटंस को पहले ही सीजन में खिताब जिताकर इतिहास रच दिया। इस बार भी टीम ने फाइनल तक का सफर किया था। लेकिन चेन्नई ने गुजरात को मात दे दी।

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व् में भारतीय टीम ने कई टी20 सीरीज खेली हैं। इनमें टीम को जीत मिली है। लेकिन हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम इंडिया को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

हार्दिक पांड्या ने अपने अब तक के करियर में 77 वनडे और 92 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमश: 1666 रन और 73 विकेट व 1348 रन और 73 विकेट चटकाए हैं।

ALSO READ: तिलक वर्मा नहीं इन 3 खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए थी एशिया कप 2023 में जगह, सेलेक्टर्स ने की नाइंसाफी!