hardik pandya and tilak varma ind vs wi

एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा भी जारी कर दी है। फिलहाल टीम अलूर मे हैं और 6 दिवसीय कैंप में जमकर पसीना बहा रही है। इस टीम में अनुभवियों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिया गया है। एशिया कप में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे जबकि हार्दिक उनका साथ बतौर उप-कप्तान देते हुए नज़र आएंगे।

इस टीम में तिलक वर्मा को मौका मिला है, जिन्होंने अब तक इस फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है। वहीं, कुछ खिलाड़ी जो इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं उन्हे सेलेक्टर्स ने पूरी तरह नज़रअंदाज कर दिया है।

आइये जानते हैं नाम…

संजू सैमसन

एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में संजू सैमसन को बैकअप के तौर पर शामिल किया गया है। फॉर्म में होने के बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें नज़रअंदाज कर दिया है। संजू ने भारत के लिए अब तक सिर्फ 13 वनडे मैच खेले हैं।

इनमें उन्होंने 55.71 के औसत से 390 रन बनाए हैं। हाल ही में संजू सैमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 51 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

यशस्वी जायसवाल

युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट और टी20 सीरीज में डेब्यू किया था। इस दौरान उनका बल्ला जमकर बोला।

इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें एशिया कप 2023 के 17 सदस्यीय स्क्वॉड में जगह नहीं दी। इस खिलाड़ी ने 32 लिस्ट ए मैचों में 86.19 के स्ट्राइक रेट से 1511 रन बनाए हैं।

मयंक अग्रवाल

तिलक वर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को भी मौका दिया जा सकता था। लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को नज़रअंदाज कर दिया। लंबे वक्त से इस खिलाड़ी की टीम में वापसी नहीं हुई है।

मयंक के पास अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने अपने अब तक के करियर में भारत के लिए 21टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले हैं। वहीं, 104 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 46.83 के औसत से 4637 रन बनाए हैं।

ALSO READ: एशिया कप 2023 से पहले अपनी ही टीम पर भड़के कप्तान बाबर आजम, कहा ऐसे खेलना है तो खेलना ही बंद कर दो

Published on August 26, 2023 7:37 pm