07 08 2023 babar 100 23494640 compressed

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम एशिया कप खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बाबर आजम की कप्तानी से सजी पाकिस्तान की टीम जहां आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर मौजूद है। वही अब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लेकर के हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल बाबर ने एक बड़ा फैसला लिया और 4 करोड रुपए की बड़ी डील को ठुकरा दिया है. क्या है पूरी कहानी लिए जानते हैं।

बाबर आजम ने लिया बड़ा फैसला

दरअसल पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बाबर आजम ने इंटरनेशनल लीग T20 (ILT20) में मिले करीब 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर के कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया है। बता दें कि यह टूर्नामेंट का दूसरा सीजन साल 2024 की शुरुआत में खेला जाना है।

इस वजह से ठुकराया कॉन्ट्रैक्ट

दरअसल क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के मुताबिक बाबर आजम और आयोजकों के बीच भुगतान शर्तों और इमेज राइट्स को लेकर के बात नहीं बनी है। जिसकी वजह से उन्होंने इस कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराया है। बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया में तो यह भी दावा किया जा रहा है कि अगर बाबर आजम इंटरनेशनल T20 लीग के दूसरे सीजन में भाग नहीं ले पाते हैं तो वह टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर बन सकते हैं। वही बाबर अगर इस लीग में हिस्सा नहीं लेते हैं तो वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2024 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

शाहीन अफरीदी की लगी लॉटरी

इंटरनेशनल लीग T20 के दूसरे सीज़न के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को 4 लाख अमेरिकी डॉलर की रकम देकर 3 साल के लिए टीम का हिस्सा बने हैं। इसी के साथ ही वह लीग के बाद टूर्नामेंट के सबसे महंगे गेंदबाज भी बन गए हैं। बता दें कि कॉन्ट्रैक्ट में एक खास बात और है कि अगर कोई टीम इस रकम से ज्यादा किसी दूसरे गेंदबाज को खरीदनी है तो वह खुद ही शाहीन की सैलरी उसे खिलाड़ी के बराबर हो जाएगी।

ALSO READ:एशिया कप से पहले भड़के एबी डिविलियर्स, कहा- ‘इस खिलाड़ी के बाहर रख कर टीम इंडिया ने की सबसे बड़ी गलती’

Published on August 28, 2023 4:54 pm