VIRAT KOHLI TEAM INDIA INDEPENDENCE

भारत Asia Cup के लिए 30 अगस्त को श्रीलंका रवाना होगा. इस समय टीम कर्नाटक के अलुर में 6 दिवसीय कैंप कर रही है. भारत की बल्लेबाजी ऑर्डर पर लगातार बात हो रही है. एबी डिविलियर्स और रवि शास्त्री जैसे दिग्गज विराट को नम्बर चार पर खेलने की सलाह दे चुके हैं. लेकिन कर्नाटक में चल रहे प्रैक्टिस में सब कुछ साफ हो गया है.

विराट कहां खेलेंगे पता चल गया

क्रिकबज के एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रैक्टिस के दौरान जो पहली जोड़ी मैदान पर आई थी वह रोहित शर्मा और शुभमन गिल की थी. इसके बाद अगली जोड़ी के रूप में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को प्रैक्टिस करते देखा गया. इसका मतलब साफ है कि विराट कोहली नम्बर तीन पर और श्रेयस अय्यर चार पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं. इससे पहले Asia Cup के लिए जब 21 अगस्त को भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हुआ था तो रोहित शर्मा ने कहा था कि विराट नम्बर तीन के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.

केएल राहुल अभी भी फिट नही

Asia Cup से पहले प्रेक्टिस में विराट-श्रेयस के बाद अगली जोड़ी के रूप में सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की जोड़ी प्रैक्टिस करने आई. जहां सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली वही केएल राहुल भागने में असमर्थ थे. इसलिए केएल ने दौड़ कर एक भी रन नही लिया. लेकिन राहुल ने गैप में चौके और स्पिनर्स की गेंदो तक पहुंच कर ड्राइव किया. इससे यह साबित होता है कि राहुल को सिर्फ एक निगल है. इसके बाद रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने भी बल्लेबाजी प्रैक्टिस की.

शास्त्री और डिविलियर्स ने कहा था विराट नम्बर चार पर खेले

वनडे फाॅर्मेट में नम्बर चार का बल्लेबाज बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. नम्बर चार के बल्लेबाज के पास वह क्षमता होनी चाहिए जिससे वह गेम को धीमा और तेज कर सके. याद किजिए साल 2011 के विश्व कप में युवराज सिंह नंबर कैसे मैच को हैंडल किया था. एबी डिविलियर्स और रवि शास्त्री का मानना है कि युवराज वाला रोल इस बार विराट कोहली ही निभा सकते हैं.

ALSO READ:IBSA World Games 2023: एशिया कप से पहले भारत को झटका! पाकिस्तान ने चटाया भारत को धुल, गोल्ड पर किया कब्ज़ा