Untitled5

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है। एशिया कप का पहला मुकाबला मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। लेकिन सभी की निगाहें भारत और पाकिस्तान के बीच कैंडी में 2 सितंबर को होने वाले मुकाबले पर टिकी हुई है। फैंस भी दोनों देशों के बीच होने वाले इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बड़ा बयान दिया है।

वसीम अकरम ने दिया बड़ा बयान

दरअसल एशिया कप के शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने उसे टीम का नाम बताया है। जो जीतने की बड़ी प्रबल दावेदार है उन्होंने कहा है कि,

” चाहे वह भारत हो या पाकिस्तान या फिर श्रीलंका, सभी यह परखना चाहेंगे कि क्या गेंदबाज 10 ओवर करने में सक्षम हैं या नहीं क्योंकि इन दिनों उन्हें प्रति मैच चार ओवर करने की आदत पड़ी हुई है।’ एशिया कप पिछले साल टी-20 प्रारूप में खेला गया था लेकिन इस बार इसे 50 ओवरों के प्रारूप में आयोजित किया जा रहा है। अकरम ने इसे स्वागत योग्य कदम बताया.”

भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी वसीम यही नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

” पिछली बार हमने भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल की भविष्यवाणी की थी लेकिन श्रीलंका ने प्रतियोगिता जीती. यह तीनों टीम खतरनाक है और इनमें से कोई भी जीत हासिल कर सकता है. अन्य टीमें भी भाग ले रही हैं. पिछली बार श्रीलंका ने खिताब जीता और भारत फाइनल में भी नहीं पहुंच पाया था.”

वह विभिन्न चीजों को आजमा रहे हैं

वसीम अकरम यही नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और एशिया कप के लिए संतुलित टीम के चयन पर अपनी बात को रखते हुए कहा कि,

” भारत और पाकिस्तान के बीच मैच महत्वपूर्ण है. हम जानते हैं कि बहुत से लोग इसे देखते हैं लेकिन अन्य टीमें भी यहां खेलने के लिए पहुंची हैं और आप श्रीलंका या बांग्लादेश को कम करके नहीं आंक सकते हैं.”

” मुझे लगता है कि वह भिन्न चीजों को आजमा रहे हैं विशेषकर टी-20 प्रारूप में नए खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं और उनका कप्तान भी नया है. उनकी टीम संतुलित है लेकिन भारत या किसी अन्य टीम के लिए काम आसान नहीं होगा. ”

ALSO READ:‘विराट कोहली में कोई स्पेशल टैलेंट नहीं..’, एशिया कप से पहले वसीम जाफर के बयान ने सबके चौकाया, सचिन से तुलना पर बोले ये बात

Published on August 28, 2023 5:38 pm