team india

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) खेल के लिए देश-दुनिया पर घूमती है। ऐसे में नई-नई टैक्नोलॉजी से भी खिलाड़ियों का पाला पड़ता है। पिछले दिनों एक खबर काफी चर्चा में थी कि महेंद्र सिंह धोनी फोन का इस्तेमाल नहीं करते, वो टैक्नोलॉजी से दूर रहना पंसद करते हैं। हालांकि बाद में इस बात पर रिपोर्ट सामने आई कि धोनी ( MS Dhoni) मोबाइल का इस्तेमाल करते है, लेकिन उनका नंबर काफी चुनिंदा लोगों के पास हैं। लेकिन आज हम आपको भारतीय टीम का हिस्सा रहे ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि टैक्नोलॉजी का इस्तेमाल न के बराबर करते हैं।

ये है Team India के वो 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी

आशीष नेहरा (Ashish Nehra)

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India)) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। आशीष नेहरा की तेज गेंदबाजी के चलते कई इंजरी भी हुईं। लेकिन आज भी खिलाड़ी की धारदार गेंजबाजी बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं है। लेकिन आशीष नेहरा ( Team India) के उन खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, जिनका हाथ टैक्नोलॉजी में काफी तंग रहा है। इसी के चलते माना जाता है कि उन्होंने सोशल मीडिया से भी दूरी बनाई हुई है, वो सोशल मीडिया पर भी एकाउंट नहीं बना रहे।

अंबाती रायडू (Ambati Rayudu)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायडू यूं तो अपनी बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाज के छक्के छुड़ा सकते हैं, लेकिन टैक्नोलॉजी में उनका हाथ थोड़ा तंग है। अंबाती रायडू ने एक इंटरव्यू में खुद ही बताया था कि वो आईपैड का इस्तेमाल इसलिए नहीं करते हैं, क्योंकि उन्हें वो चलाना नहीं आता है।

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)

Team India के मौजूदा हेड कोच और अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाज राहुल द्रविड ने भारतीय क्रिकेट में काफी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि राहुल द्रविड आधुनिक गैजेट्स का इस्तेमाल न के बराबर करते हैं। एक इंटरव्यू में राहुल द्रविड खुद बताते हैं कि वो आधुनिक गैजेट्स में ज्यादा समय न देकर अपने काम से काम रखते हैं। शायद इसलिए ही उनकी सादगी और खेल और खिलाड़ियों से अलग है।

Also Read:राहुल द्रविड़ ने बताया, ‘वह क्यों नहीं चाहते मेरा बेटा TEAM INDIA में खेले? कहा- ‘मैं नहीं दूंगा कोचिंग…’