SRH vs RR MATCH REPORT

आईपीएल का मैच नम्बर 52 आज शाम को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने जाॅस बटलर के शानदार अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 214 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 6 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच 4 विकेट से जीत लिया.

बटलर ने बताया जाॅस इज रियल बाॅस, आरआर ने बनाए 214 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत कमाल की रही. जहां एक तरफ युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 18 गेंदो में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली.

तो वहीं अनुभवी जाॅस बटलर ने 59 गेंदो में 10 चौके और 4 छ्क्के की मदद से 95 रनों की पारी खेली. तीन नम्बर पर खेलने आए कप्तान संजू सैमसन ने फिर से अपनी उपयोगिता साबित किया.

संजू ने 38 गेंदो में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 66 रन बनाए और अपने टीम के स्कोर को 200 के पार पंहुचाया. सनराइजर्स हैदराबाद के तरफ से एक विकेट भुवनेश्वर कुमार और एक विकेट मार्को जानसेन ने लिया था.

सनराइजर्स हैदराबाद अंतिम गेंद पर जीती

215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत भी जबरदस्त रही. हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए तेजतर्रार 51 रनों की साझेदारी की. सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह ने 25 गेंदो में 4 चौके और एक छक्का लगाया और 33 रनों की पारी खेली.

वहीं युवा अभिषेक शर्मा ने भी तेजतर्रार अर्धशतक जड़ दिया जिससे सनराइजर्स हैदराबाद मैच में वापस आ गई. अभिषेक ने 34 गेंदो में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली. तीन नम्बर पर खेलने आए राहुल त्रिपाठी ने भी अच्छी पारी खेली और 29 गेंदो में ही 46 रन बना दिया. अंत में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 ओवर में 41 रनों की जरूरत थी.

ऐसे वक्त में ग्लेन फिलिप्स ने लगातार तीन छ्क्के और एक चौका लगातार मैच हैदराबाद के तरफ मोड़ दिया. अंतिम गेंद पर हैदराबाद को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी लेकिन संदीप शर्मा ने विकेट झटक कर अपने टीम को जीत दिला दी.

बाद में पता चला अंपायर ने गेंद को नो बाल करार दिया और अगली गेंद पर समद ने छक्का जड़ कर हैदराबाद को मैच जीता दिया.

ALSO READ: गुजरात के खिलाफ मिली हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा कप्तान क्रुणाल पंड्या, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार

Published on May 7, 2023 11:30 pm