Sunrisers-Hyderabad
Sunrisers-Hyderabad

IPL 2022 की तैयारियों के बीच बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजियों से 30 नवंबर तक रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट मांगी है. इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद को लेकर खबरें चर्चाओं में हैं. क्योंकि बीता सीजन टीम के लिए किसी गहरे जख्म से कम नहीं था. इसलिए 15वें सीजन में टीम के वो गलती दोहराना नहीं चाहेगी. सभी टीम के पास ज्यादा से ज्यादा 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति है.

साल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में आईपीएल का पहला खिताब जीतने वाली हैदराबाद किन खिलाड़ियों को इस सीजन में मौका दे सकती है ये सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है. इसी विषय पर आज हम अपनी इस खास रिपोर्ट में बात करने वाले हैं कि ऐसे कौन से 4 प्लेयर हो सकते जो टीम की ओर से IPL 2022 के लिए रिटेन होंगे.

आपको बता दें इस साल सनराइजर्स हैदराबाद का पदर्शन उम्मीद के मुताबिक कहीं ज्यादा खराब रहा है. अंकतालिका में टीम 14वें सीजन में सबसे अंतिम स्थान पर मौजूद थी. इसलिए आगामी मेगा ऑक्शन टीम के लिए बेहद जरूरी होने वाला है. तो आइए जानते हैं उन 4 प्लेयरों के बारे में जिसे सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है.

1. केन विलियमसन

Kane Williamsons
Kane Williamsons

इस सूची में सबसे पहला नाम न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन का आता है. जिन्हें पिछले ही सीजन में डेविड वॉर्नर की जगह टीम की कप्तानी सौंपी गई थी. वार्नर ने शुरुआती 6 मैच में कप्तानी की थी और 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद मैनेजमेंट ने केन विलियमसन को मेजबानी की जिम्मेदारी दी थी. हालांकि इस बदलाव के बाद भी टीम के प्रदर्शन में कुछ खास चेंजेज नहीं हुए थे.

केन विलियमसन ने इससे पहले भी साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तानी की थी और टीम को फाइनल के सफर तक पहुंचाया भी था. विलियमसन वर्ल्ड क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में आते हैं. उनका क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. बल्लेबाजी के वो अपनी कप्तानी के लिए भी बेहतरीन विकल्प है. इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद IPL 2022 के लिए केन विलियमसन को रिटेन कर सकती है.

Published on November 30, 2021 11:07 am