Placeholder canvas

कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद केन विलियमसन ने कहा- सिर्फ एक गेंद दूर था नतीजा

भारत बनाम न्यूजीलैड के बीच दो मैचों को टेस्ट सीरीज का आयोजन भारत में किया गया है। मेहमान टीम में भारतीय टीम के साथ पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला। जिसमे न्यूजीलैंड के अंतिम विकेट न गिरने के कारण मैच ड्रॉ हो गया। मैच के बाद विलियमसन ने इन दो बल्लेबाजी की सराहना की।

भारतीय मूल के ये दो न्यूजीलैंड खिलाड़ियों ने छीना मैच

रविन्द्र पटेल

भारत और न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट मैच अंत तक परिणाम में रोमांच था। भारत की गेंदबाजी ने न्यूजीलैंड की बैटिंग की कमर तोड दी। लेकिन स्पिन बॉलर्स के कमाल के बावजूद अंतिम विकेट नही गिरा। जिसके बाद मैच को बेनतीजा ड्रॉ ही करना पड़ा। न्यूजीलैंड की ओर से डेब्यू खिलाड़ी रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने अंतिम विकेट के लिए छोर को संभाल कर रखा।

पांचवे दिन के अंतिम ओवर्स में एक विकेट लेने भारतीय बॉलर्स नाकामयाब रहे। जिसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने अपने दोनो खिलाड़ियों की तारीफ दी। अंतिम विकेट के लिए इन दोनो ने छोर को संभाल कर रखा, जिससे कि मैच को ड्रॉ करना पड़ा। बता दे, दोनो ही खिलाड़ी रचिन रवींद्र और एजाज पटेल दोनो ही भारतीय मूल के न्यूजीलैंड खिलाड़ी हैं।

सिर्फ एक गेंद दूर था नतीजा

टीम इंडिया

उन्होंने कहा, ‘‘नतीजा सिर्फ एक गेंद दूर था लेकिन अंत में रचिन (रविंद्र) ने अपने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और एजाज (पटेल) ने भी अंतिम कुछ ओवरों में बल्ले से काफी प्रतिबद्धता दिखाई जिसके बाद खराब रोशनी के कारण मैच समाप्त हो गया।’’

ALSO READ: IND vs NZ: पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने बताया विराट कोहली की वापसी पर कौन होगा प्लेइंग 11 से बाहर

मैच बहुत अच्छा रहा : विलियमसन

कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि, ‘ये मैच काफी शानदार रहा। अंत तक मैच के तीनों परिणाम नजर आ रहे थे। लेकिन दोनो बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया जिसके बाद मैच ड्रॉ हो सका। एजाज पटेल के साथ समरविल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। फैंस को आते देखना ये काफी सुखद अनुभव था। लेकिन ये बहुत मजबूत भारतीय टीम है. अगर हमने जीतना है तब हम सभी डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खोला खाता

न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपना पहला मैच खेल लिया है। ड्रा होने के साथ ही 4 अंको के साथ 33 परसेंट के साथ न्यूजीलैंड की टीम पांचवे स्थान पर है। श्री अंक की टीम पहले और भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है।

ALSO READ: भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है ये भारतीय खिलाड़ी, अपने ही देश के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए खेलने को है तैयार