newzeland team
newzeland team

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के बाद अब हर किसी की नजरें 2 मैचों की टेस्ट सीरीज पर लगी हुई है। 25 नवंबर से दोनों ही टीमों के बीच ये टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है, जिसका पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की तरफ से कई खिलाड़ियों की वापसी हो रही है।

भारतीय मूल के एजाज पटेल हैं भारत के खिलाफ खेलने को उत्सुक

Ajaz Patel
Ajaz Patel

न्यूजीलैंड की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी खेलता हुआ नजर आएगा। जिसका भारत से एक खास नाता है। भारत से ये खास रिश्ता न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल का है, जो भारत को अपनी फिरकी की फांस में फंसाने को तैयार हैं।

एजाज पटेल की बात करें तो वो अब तक न्यूजीलैंड के लिए 9 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। जिन्होंने 26 विकेट अपने नाम किए हैं। एजाज पटेल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरने को काफी उत्सुक हैं। एजाज पटेल का मुंबई में जन्म हुआ है, जो अपनी 8 साल की उम्र में परिवार के साथ न्यूजीलैंड जा बसे।

भारत की पिच पर भारत के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना मुश्किल

Ajaz Patel against team india
Ajaz Patel against team india

एजाज पटेल ने इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले कहा कि

”मैं भारत के उन हिस्सों में हूं जो पहले नहीं देखे। भारत शानदार है, लेकिन मौजूदा माहौल में हम बाहर जाकर उसका अनुभव नहीं कर सकते।  भारत को लेकर काफी रोमांच है। यहां आपा-धापी के बीच भी सुकून है जो इसे खास बनाता है।”

ALSO READ: कानपुर टेस्ट से पहले पिता बना ये भारतीय खिलाड़ी, बेटी को देखने पहुंचा घर

भारत की स्पिन ट्रेक पर अपनी स्पिन गेंदबाजी करने को लेकर एजाज पटेल ने कहा कि

”हमें पता है कि स्पिन गेंदबाजों को यहां क्या करना है, लेकिन ये भी पता है कि भारतीय बल्लेबाजों का उनकी धरती पर सामना करना एक स्पिनर के लिए कितना कठिन है। ये चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं इसे लेकर उत्साहित हूं।”

भारत में एसजी गेंद से गेंदबाजी करना अलग

Ajaz Patel newzeland team
Ajaz Patel newzeland team

आमतौर पर न्यूजीलैंड में ड्यूक गेंद से मैच खेले जाते हैं, और भारत में एसजी की गेंद इस्तेमाल होती है। एजाज पटेल ने भारत में एसजी की गेंद से गेंदबाजी करने को लेकर भी चुनौती बताया।

उन्होंने कहा कि

 ”एसजी गेंद अलग है। ड्यूक की तरह। काफी कठोर है, लेकिन पकड़ बनाने में अच्छी है। इसकी चुनौतियां अलग तरह की हैं। हमारी तैयारी काफी अच्छी रही है और उम्मीद है कि प्रदर्शन भी उम्दा रहेगा।” 

ALSO READ: IND vs NZ: कप्तान और कोच बदलते ही चेतेश्वर पुजारा ने बताया क्यों 2 साल से नहीं लगाया एक भी शतक