Placeholder canvas

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद इन 4 खिलाड़ियों को कर रही है रिटेन, ये खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान!

2. राशिद खान

राशिद खान

इस लिस्ट में दूसरा सबसे बड़ा नाम अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का आता है. जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से IPL 2022 के लिए रिटेन किया जाना लगभग तय माना जा रहा है. मौजूदा दौर में वो T20 फॉमेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर में गिने जाते हैं और फ्रेंचाइजी उन्हें हर हाल में टीम में शामिल करना चाहेगी.

पिछले सीजन में राशिद उम्मीद का प्रदर्शन टीम के परफॉर्मेंस पर कुछ खास प्रभाव तो नहीं डाल सका. लेकिन, उनके आईपीएल करियर की बात करें तो उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. 14वें सीजन में भले ही पूरी टीम कमजोर पड़ गई थी, लेकिन इस बीच राशिद खान ने काफी शानदार गेंदबाजी की थी. हालांकि दुर्भाग्य था कि उनको किसी और गेंदबाज का साथ नहीं मिल सका.

ALSO READ: वसीम जाफर ने बताया दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के लिए इस खिलाड़ी को देना होगा बलिदान, बैठना होगा बाहर

14वें सीजन में उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 14 मुकाबले खेले थे. इन 14 मैचों में 6.69 की अच्छी इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 18 विकेट अपने नाम किए थे. उनका गेंदबाजी औसत 20.83 का रहा था. इसके अलावा राशिद के ओवरऑल आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 69 मैचों में हिस्सा लिया है जिसमें 20 की औसत से उन्होंने 85 विकेट चटकाए हैं. वहीं सिर्फ 6.23 प्रति ओवर से उन्होंने रन दिया है.