9dc33461 43b5 4a57 aa98 1691d9a32e20

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है जिसमें भारतीय टीम को 4 रनों से करारी शिकस्त मिली है। उम्मीद है कि दूसरे मैच में टीम इंडिया (Team India) अपनी हार का बदला लेने में कामयाब होगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभालते हुए नज़र आ रहे हैं। ये वही पांड्या हैं जिनकी टीम में वापसी कभी मुश्किल मानी जा रही थी। लेकिन वक्त का सिक्का ऐसा पलटा कि हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 के बाद दोबारा कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

हार्दिक पांड्या नहीं है लम्बे रेस के घोड़े

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त वापसी करते हुए गुजरात टाइटंस को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। इसी के साथ वह टीम इंडिया (Team India) के उभरते टी20 कप्तानों की सूची में शामिल हो गए। एशिया कप और टी20 विश्व कप में मिली हार के बाद सेलेक्टर्स ने रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट में आराम देना शुरु कर दिया और हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंप दी।

इसका नतीजा ये रहा कि स्टार ऑलराउंडर की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने अधिकतम मुकाबलों में जीत दर्ज की है। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में सेलेक्टर्स हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का नियमित कप्तान नियुक्त कर सकते हैं।

ये खिलाड़ी बना पांड्या के लिए मुसीबत

एक तरफ हार्दिक पांड्या अपनी मेहनत और शातिर रणनीतियों के दमपर बुलंदियों को छू रहे हैं तो दूसरी तरफ एक खिलाड़ी उनके पर कतरने की तैयारी कर रहा है। हम बात कर रहे हैं धाकड़ बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की। इस खिलाड़ी को 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ शुरु होने जा रही टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) का कप्तान नियुक्त किया गया है।

वहीं, पहली बार एशियाई गेम्स में भाग लेने जा रही टीम इंडिया (Team India) का भी नेतृत्व रुतुराज गायकवाड़ ही करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में रुतुराज गायकवाड़ स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

चेन्नई की कमान संभाल सकते हैं रुतुराज

गौरतलब है कि रुतुराज आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। धोनी की अगुवाई में उन्होंने 52 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 135.52 के स्ट्राइक रेट से 1797 रन बनाए हैं। महाराष्ट्र की घरेलू टीम का नेतृत्व करने वाले इस खिलाड़ी को धोनी के बाद चेन्नई की भी कमान सौंपी जा सकती है। उनके अनुभव का टीम आने वाले सीजन्स में फायदा उठा सकती है।

ALSO READ:एशिया कप से पहले बाबर, शाहीन, रिजवान की बढ़ायी गयी सैलरी, अब हर महीने मिलेंगे इतने रुपये, भारतीय खिलाड़ी के सामने कुछ नही है ये पैसे

Published on August 4, 2023 11:25 pm