Placeholder canvas

Sanju Samson vs Ishan Kishan कौन है ODI में सबसे आगे, आंकड़े देखते इस खिलाड़ी का वर्ल्ड कप में टिकट पक्का समझो

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को एक ख़ास मकसद से आराम दिया था. बीसीसीआई चाहती थी कि वह विश्व कप से पहले वह अपने बैक-अप विकेटकीपर को चुन ले. इसलिए लगातार मैचों में ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका दिया गया. आइए दोनो के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं.

एकदिवसीय सीरीज में सैमसन पर ईशान किशन भारी

एकदिवसीय सीरीज के तीनों मैचों में ईशान किशन ने अर्धशतक जड़कर मैन ऑफ द सीरीज अपने नाम किया. ईशान ने पहले वनडे में 52, दूसरे वनडे में 55 रन और तीसरे वनडे में 77 रनों की पारी खेली. वही संजू सैमसन को एकदिवसीय सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. दूसरे वनडे में संजू सैमसन ने 9 रन और तीसरे वनडे में 51 रनों की पारी खेली.

ओवरऑल संजू सैमसन का रिकॉर्ड है बेहतर

जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में ईशान किशन का नम्बर संजू सैमसन से बेहतर था वही ओवरऑल एकदिवसीय करियर में ईशान किशन पर संजू सैमसन का रिकॉर्ड बेहतर है. ईशान किशन ने अब तक भारत के लिए 17 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 46 की शानदार औसत से 694 रन बनाया है. वही संजू सैमसन ने अब तक भारत के लिए वनडे फाॅर्मेट में 13 वनडे खेला है जिसमें उन्होंने 55 की औसत से 390 रन बनाया है.

केएल राहुल भी हो गए हैं फिट

बीसीसीआई के लिए कन्फ्यूजन कम होने का नाम नही ले रहा है. अब तक ईशान किशन और संजू सैमसन में से किसी एक को चुनने की बात हो रही थी तो अब खबर आ रही है कि केएल राहुल भी फिट हो गए हैं. अब केएल राहुल के फिट होने से एक बात तो तय हो गई है कि संजू सैमसन और ईशान किशन में से बैक-अप ओपनर के रूप में किसी एक ही बल्लेबाज को मौका मिलने वाला है.

ALSO READ:एशिया कप से पहले बाबर, शाहीन, रिजवान की बढ़ायी गयी सैलरी, अब हर महीने मिलेंगे इतने रुपये, भारतीय खिलाड़ी के सामने कुछ नही है ये पैसे