TEAM INDIA

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को शेर ए बांग्ला स्टेडियम में गया। मैच में बांग्लादेश की टीम ने भारत को 1 विकेट से शिकस्त दे दी। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद ही खराब और कमजोर नजर आयी। भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पायी और 186 रन पर आलॅआउट हो गई।

भारत के बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन से फैंस और पूर्व क्रिकेटर काफी निराश हुए हैं। इस खराब के पीछे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक खराब निर्णय बताया जा रहा है।

रोहित शर्मा ने की बड़ी चूक

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज पिछले कुछ समय से बड़े ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं। फिर चाहे वो विराट कोहली का फॉर्म हो या फिर भारत के दोनों ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा का फॉर्म हो। पिछले तीन सालों से तीनों ही क्रिकेटरों ने कोई भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगाया है। इन तीनों के खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम हर मैच में 300-350 रन का स्कोर नहीं बना पा रहे हैं।

रोहित शर्मा पिछले कई मैचों से इन खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा मौके देने की गलती कर रहे हैं। पहले एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा यदि किसी भी खिलाड़ी की जगह दल में शामिल ईशान किशन को मौका देते तो भारतीय टीम के उनके प्रदर्शन के दम पर 300-350 का स्कोर बना सकती थी।

ALSO READ: IND vs BAN: “ये वापस से चोटिल क्यों नहीं हो जाता” केएल राहुल के ड्राप कैच के चलते भारत ने झेली शर्मनाक हार, फैंस ने लगाई फटकार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में खेली थी यादगार पारी

ईशान किशन इस साल गजब के फॉर्म में है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने रांची में खेले एकदिवसीय मैच में 94 रन की धमाकेदार पारी खेलकर भारत को मैच जिताने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। साथ ही उन्होंने अपनी उस पारी से सभी को काफी प्रभावित किया था। इस पारी के बाद उन्होेंने टी20 मैचों में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

ईशान किशन के हालिया प्रदर्शन को देखकर लगता है कि वह अगले साल होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं साथ ही वह तीसरे ओपनर के तौर पर एक बड़े ही महत्वपूर्ण और अच्छे विकल्प बन सकते हैं। यदि उस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा या शिखर धवन चोटिल होते हैं ईशान किशन भारतीय टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं साथ ही विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं।

ALSO READ: IND vs BAN: ‘लौट आओ स्टुअर्ट बिन्नी’, एक वो था जो 6/4 लेकर मैच पलट देता था

Published on December 5, 2022 8:37 am