team india

इन दिनों आबू धाबी में चल रहा है टी10 लीग काफी सुर्खियों में हैं। टी10 लीग में कई पूर्व भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं और दमदार प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस लीग में सुरेश रैना, जहीर खान जैसे क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा टीमों में भारत – पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर लीग की टीमों के कोच भी है। जिनमें डेक्कन ग्लैडिएटस के कोच मुश्ताक अहमद भी शामिल है। जिन्होंने हाल ही में दिए इंटरव्यू में भारत के एक क्रिकेटर को बेहद ही खतरनाक बल्लेबाज बताया है।

हार्दिक पंड्या को बताया खतरनाक आलराउंडर

डेक्कन ग्लैडिएटस के कोच मुश्ताक अहमद ने एक इंटरव्यू में कहा कि छोटे फॉर्मेट्स में ऑलराउंडर सबसे मूल्यवान खिलाड़ियों में से हैं। वें अपनी गेंदबाज़ी और बल्लेबाजी दोनों से अपनी टीमों को मैच जिता सकते हैं साथ ही वह टीम के एक्स फैक्टर भी साबित हो सकते हैं।

मुश्ताक ने भारतीय टीम के वर्तमान में दिग्गज आलराउंडर हार्दिक पंड्या की तारीफ करते हुए कहा

‘टी10 लीग के छोटे फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या बहुत खतरनाक खिलाड़ी हो सकते हैं। यहां तक कि डेविड वीसे जैसा कोई भी व्यक्ति, वे बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कर सकते हैं। ये ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच विजेता हो सकते हैं।’

ALSO READ: सानिया मिर्जा से तलाक के बाद इस एक्ट्रेस से शादी करेंगे शोएब मलिक, सामने आकर खुद एक्ट्रेस ने कही ये बात

डेक्कन ग्लैडिएटस ने जीता टी10 लीग टूर्नामेंट

वही मुश्ताक ने टी10 में गेंदबाजों की कठिनाइयों को लेकर अहमद ने कहा, ‘विकेट, टी10 जैसे प्रारूप में महत्वपूर्ण है। तबरेज शम्सी और जहीर खान इसके उदाहरण है। कुछ अच्छी गेंदें दबाव बढ़ाएंगी और आपको मैच में बनाए रखेंगी और फिर आप विकेट ले सकते हैं।

मूल रूप से, खिलाड़ी की भूमिका बहुत स्पष्ट होनी चाहिए। समय की कमी के कारण टी10 को सबसे कठिन प्रारूप मानने वाले अहमद ने कहा, ‘टी10 में समय नहीं है और आप बिल्कुल भी धीमा नहीं पड़ सकते।

वहीं आपको बता दें कि टी10 लीग का फाइनल रविवार को खेला गया। जहां डेक्कन ग्लैडिएटस की टीम ने न्यूयार्क स्टाइकर को 37 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

ALSO READ: IND vs BAN: इस खिलाड़ी पर गिरेगी पहले वनडे में मिली हार की गाज अब बेंच पर बैठे ही बीतेगी सीरीज, नहीं मिलेगा अगले दोनों मैच में मौका

Published on December 5, 2022 8:25 am