stuart binny vs bangladesh

भारत और बांग्लादेश के बीच ढाका में खेला गया पहला वनडे मैच काफी रोमांचक रहा। इस रोमांचक मैच में बांग्लादेश की टीम ने भारत को 1 विकेट से शिकस्त दे दी। भारत को मिली शिकस्त के बाद कई फैंस ने भारत के प्रदर्शन पर काफी निराशा जताई और भारतीय फैंस ने अपने कुछ पुराने खिलाड़ियों को याद किया, जिन्होंने भारतीय टीम के लिए यादगार प्रदर्शन किए थे।

फैंस को याद आए स्टुअर्ट बिन्नी

इसमें सबसे ज्यादा भारतीय फैंस ने स्टूअर्ट बिन्नी को याद किया। जिनको लेकर ट्विटर पर फनी अंदाज में कुछ लोगों ने स्टूअर्ट बिन्नी को टैग करते हुए लिखा है कि लौट आओ स्टुअर्ट बिन्नी अब मजाक नहीं है। तो वहीं भारतीय टीम के गेंदबाजों के हालिया प्रदर्शन को लेकर कहा कि भारतीय टीम को इस संकट से केवल स्टुअर्ट बिन्नी ही बचा सकते हैं, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि अचानक से आज भारतीय क्रिकेट फैंस ने स्टूअर्ट बिन्नी को याद किया।

इसका जवाब छुपा है, भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए साल 2014 के एकदिवसीय मैच में। जहां भारतीय टीम महज 105 रन पर ऑल आउट हो गई थी। उस मैच में बांग्लादेश की टीम इस छोटे टोटल को भी हासिल नहीं कर सकी और महज 58 रन पर ऑल आउट हो गई।

वह मैच भारतीय टीम ने 43 रनों से जीत गई। भारत की इस जीत में स्टुअर्ट बिन्नी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने मैच में महज 5 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। उनके इस यादगार प्रदर्शन के कारण ही आज भारतीय बैंक ने एक बार फिर उन्हें याद किया।

ALSO READ:सानिया मिर्जा से तलाक के बाद इस एक्ट्रेस से शादी करेंगे शोएब मलिक, सामने आकर खुद एक्ट्रेस ने कही ये बात

बिन्नी ने खेले 14 एकदिवसीय मैच

वही आपको बता दें कि स्टुअर्ट बिन्नी भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष रोजर बिन्नी के बेटे है। स्टुअर्ट बिन्नी ने भारत के लिए 6 टेस्ट 14 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेले। स्टुअर्ट बिन्नी ने अपना अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ था।

स्टुअर्ट बिन्नी को भारतीय टीम के लिए खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भले ही बहुत ज्यादा सफलता ना मिली हो लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर के मैदान पर उनके द्वारा की गई गेंदबाजी ने उन्हें अमर कर दिया। जिसके कारण कई बार फैंस उनको याद करते रहते हैं।

ALSO READ: IND vs BAN: इस खिलाड़ी पर गिरेगी पहले वनडे में मिली हार की गाज अब बेंच पर बैठे ही बीतेगी सीरीज, नहीं मिलेगा अगले दोनों मैच में मौका

Published on December 5, 2022 8:19 am