'रोहित शर्मा के जगह विराट कोहली करनी चाहिये कप्तानी...पंत अभी नहीं हैं मेच्योर', इस दिग्गज ने कही बड़ी बात
'रोहित शर्मा के जगह विराट कोहली करनी चाहिये कप्तानी...पंत अभी नहीं हैं मेच्योर', इस दिग्गज ने कही बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को एक जुलाई से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ एक मात्र टेस्ट मैच खेलना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में बड़ा धक्का लगा है। रोहित शर्मा(Rohit Sharma) भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट मैच के तीसरे दिन कोविड पॉजिटिव पाए गए थे।

जिसके बाद अब उन्हें टीम से अलग थलग कर क्वार्टाइन का दिया गया हैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड रोहित की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं अगर ठीक नहीं होते हैं तब इस दशा में भारतीय टीम की अगुवाई कौन करेगा? ये बड़ा सवाल बना हुआ है। जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके दानिश कनेरिया ने एक बयान दिया है।

ऋषभ पंत अभी नहीं है मेच्योर विराट कोहली करें कप्तानी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रह गए दानिश कनेरिया ने भारतीय क्रिकेट टीम में रोहित शर्मा के कोविड से ग्रस्त होने के बाद भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथ में होनी चाहिए, ऐसा कहा हैं। इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-2 से गवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तानी पद से विराट कोहली ने इस्तीफा दे दिया था।

जिसके बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया था। लेकिन अब रोहित शर्मा को कॉविड होने के बाद टीम कप्तानी पद के लिए ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह की तरफ देख रही है। ऐसा माना जा रहा है। जिसके बाद पाक खिलाड़ी रह चुके दानिश कनेरिया का कहना है कि ऋषभ पंत अभी कप्तानी के लिए मेच्योर नहीं हैं। इसलिए विराट कोहली को कप्तानी करनी चाहिए।

दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया ने कहा,

” कप्तानी करने के लिए ऋषभ पंत अभी मैच्योर खिलाड़ी नहीं हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने बहुत काफी खराब प्रदर्शन किया है। कप्तानी का दबाव उनकी बल्लेबाजी पर भी देखने को मिलता है। मुझे ऐसा नहीं लगता कि उन्हें आगे कप्तानी दी जानी चाहिए”।

Also Read : ‘ठीक से खड़ा भी नहीं हो पाता बल्लेबाजी क्या ख़ाक करेगा’ ऋषभ पंत और रोहित की फिटनेस पर भड़का यह दिग्गज

बुमराह या ऋषभ पंत को कैप्टन बनाने की हो रही बात

वनडे और टी20 के बाद टेस्ट टीम में भी खतरे में है ऋषभ पंत की जगह, रोहित शर्मा तैयार कर रहे हैं विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम में टेस्ट मैच के लिए अगर कैप्टन रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं होते हैं। तब जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को कप्तान बनाया जा सकता है, ये चर्चा लगातार हो रही हैं। जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत टीम में कप्तानी के लिए चुने जा सकते है। ऋषभ पंत ने हाल में दक्षिण अफ्रीका घरेलू सीरीज में कप्तानी की है। लेकिन जसप्रीत बुमराह का नाम इसमें आगे चल रहा है।

Also Read : IND vs IRE: दूसरे टी20 में तय हुआ 2 बड़े बदलाव, हार्दिक पांड्या देंगे इन खिलाड़ियों को मौका, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI