'ठीक से खड़ा भी नहीं हो पाता बल्लेबाजी क्या ख़ाक करेगा' ऋषभ पंत और रोहित की फिटनेस पर भड़का यह दिग्गज
'ठीक से खड़ा भी नहीं हो पाता बल्लेबाजी क्या ख़ाक करेगा' ऋषभ पंत और रोहित की फिटनेस पर भड़का यह दिग्गज

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच घरेलू सीरीज खतम हो चुकी है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज ( 2-2) से टाई रही है। अंतिम मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था। इस सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तान बनाया गया था, लेकिन वो चार मैच में सिर्फ 57 रन ही बना पाए है।

जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रह चुके दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को फिटनेस पर सवाल उठाए है। दानिश कनेरिया ने यहां तक कह दिया कि ऋषभ पंत ठीक से खड़े तक नहीं हो पाते हैं, बल्लेबाजी कैसे करेंगे। जानिए क्या है पूरी बात…

ऋषभ पंत को लेनी चाहिए विराट कोहली से सीख : दानिश कनेरिया

ऋषभ पंत का अब भारतीय टीम से बाहर होना तय, इस खिलाड़ी को मिलेगी अतिरिक्त ज़िम्मेदारी

पाक टीम के खिलाड़ी रह चुके दानिश कनेरिया ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि ऋषभ पंत को फिटनेस ठीक नहीं है। टीम के बाकी खिलाड़ियों के फिटनेस स्टैंडर्ड से मैच नहीं खाती है। साथ ही उन्होंने ऋषभ पंत को विराट कोहली से सीख लेने तक को कह दिया। विराट कोहली ने भी अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। जिसका रिज़ल्ट खिलाड़ी को मैदान पर मिला है वहीं मैदान पर वो बाकी खिलाड़ियों के किए इस मामले में भी प्रेरणा है। ऋषभ पंत की मात्र 24 साल की उम्र में फिटनेस पर सवाल को लेकर दानिश कनेरिया ने तंज कसा है।

Also Read : Ind vs Ire: आयरलैंड के खिलाफ कहर बरपायेंगे ये 3 भारतीय गेंदबाज, टी20 मैच में दुनिया में मचा रखा है अपना खौफ

दानिश कनेरिया

उन्होंने कहा,

“ऋषभ पंत की फिटनेस ठीक नहीं है। मैं ये कहूंगा कि उनकी फिटनेस औसत दर्जे की है। भारतीय टीम की फिटनेस स्टैंडर्ड में काफी बदलाव आया है। विराट कोहली ने जब कप्तानी संभाली थी, तब टीम के फिटनेस मानकों में भारी बदलाव आया। लेकिन ऋषभ पंत दूसरों की तुलना में काफी पिछड़ रहे हैं। मैं यहां तक कहूंगा कि यहां तक कि रोहित शर्मा भी बहुत फिट नहीं हैं। हालांकि वह एक बल्लेबाज हैं। लेकिन ऋषभ पंत को अपनी फिटनेस में सुधार करना होगा क्योंकि वह विकेटकीपर खिलाड़ी हैं। इतने कम उम्र में, हमने हाल के समय में देखा है कि कैसे वह ठीक से झुक भी नहीं पाते हैं”।

 

ऋषभ पंत को देना चाहिए अपनी फिटनेस पर ध्यान

rishabh pant rohit sharma

दानिश कनेरिया ने ऋषभ पंत को फिटनेस कर सवाल ही नहीं बल्कि एक विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को सुधार लाने की जरूरत है। ये भी कहा है। आगे अपनी बातचीत में उन्होंने कहा कि ” ऋषभ पंत की फिटनेस की वजह असल में उनके वजन की समस्या है। इसका असर उनके फ्लैक्सीबिलटी पर भी पड़ता है। वह शुरुआत से ही गेंदबाजों को हिट करने की कोशिश करते हैं। मानसिक मजबूती और परिपक्वता भी फिटनेस से ही आती है”।

Also Read : Ind vs Ire: पहले टी20 मैच से पहले जान लीजिये इन 5 आयरिश खिलाड़ियों के बारे में, नौसिखिये भारतीय टीम की बजा सकते हैं बैंड