REENA ROY

80 के दशक में अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए दर्शकों के दिल जीतने वाली फेमश अभिनेत्री रीना रॉय ने काफी लंबे समय तक फिल्म जगत में राज की। 80 के दशक में रीना रॉय का नाम हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार था। अभिनेत्री रीना रॉय ने नागिन के रोल में बॉलीवुड फैंस के दिलों पर अपनी अलग ही पहचान बनाई थी। फैंस आज भी उन्हें इस किरदार के लिए पहचानते है।

नागिन के रोल में लूटा फैंस का दिल

रीना रॉय की फैन फॉलोइंग का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि फिल्म में नागिन की जबरदस्त एक्टिंग के बाद फैंस उन्हें अपने खून से लेटर लिखकर भेजते थे। आपको बता दें, 7 जनवरी 1957 को चेन्नई में रीना रॉय का जन्म हुआ। अभिनेत्री के माता – पिता अलग-अलग धर्म के थे। रीना रॉय ने कम उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रखी थी। फिल्मी दुनिया में रीना रॉय को जितनी सफलता हासिल हुई वही दूसरी तरफ जिंदगी के सफर में आगे चलकर उन्हें उतने ही बुरे दिनों का भी सामना करना पड़ा।

‘गुमराह’, ‘आशा’ और ‘नागिन’ जैसी की सुपरहिट फिल्म

रीना रॉय ने बीआर इशारा की फिल्म ‘नई दुनिया नए लोग’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखी थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म जगत के नाम कई फिल्में ‘जंगल में मंगल’, ‘उम्रकैद’ ,’मिलाप’, ‘जानी दुश्मन’, ‘गुमराह’, ‘आशा’ और ‘नागिन’ जैसे सुपरहिट फिल्मों में काम की है।

उस दौर में इंडस्ट्री के सभी लोगों के जुबान पर एक ही नाम था और वह नाम कोई और नही बल्कि रीना रॉय था। अभिनेत्री के रूप में पहली पसंद थी. बड़े से बड़े सुपरस्टार, डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहते थे। जब करियर में आगे बढ़ने के दिन थे तभी रीना रॉय ने शादी करके अपने फैंस को जबरजस्त झटका दिया। रीना रॉय की फिल्मी लाइफ जितनी सुर्खियों में रही उतनी पर्सनल लाइफ भी चर्चा में रही।

प्यार में टूटा रीना रॉय का दिल

उस दौरान रीना रॉय शत्रुधन सिन्हा को दिल दे बैठी और दोनों करीब 7 साल तक रिश्ते में रहे थे लेकिन शत्रुधन सिन्हा ने फिर पूनम सिन्हा से शादी रचा लिए। इस खबर से रीना रॉय पूरी तरह टूट चुकी थी। इसके बाद रीना रॉय की जिंदगी में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान आए और दोनों ने शादी रचा ली।

मोहसिन खान से शादी के बंधन में बंधी, उस समय रीना का करियर पीक पर था फिर भी उन्होंने शादी कर एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली। हालांकि रीना रॉय का शादीशुदा सफर काफी दिनों तक नहीं चला। साल 1990 में उन्होंने पति मोहसिन खान को तलाक दे दी।

हुए एक इंटरव्यू के दौरान रीना रॉय ने अपनी जिंदगी के कई अनसुने किस्से सुनाए। उन्होंने बहुत सी बतों का खुलासा किया साथ ही यह भी बताया कि फिर क्यों शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी?

रीना ने कहा कि,

“मैं दिन-रात काम कर करके थक चुकी थी, मेरी मां ने मुझसे कहा, ‘ये कैसी लाइफ है? बहुत हो गया। कितना काम करोगी। मेरी मां चाहती थीं कि मै जल्दी अपनी लाइफ में सैटल हो जाऊं, उन्हें डर था कि कहीं मैं सिंगल ही ना रह जाऊं। इसके बाद में मैंने शादी कर अपना घर बसा लिया और एक्टिंग दुनिया को अलविदा कह दिया। ”

ALSO READ: Oops Moment की शिकार हुई परिणीति चोपड़ा, बिना ब्रा के पहनी ऐसी ड्रेस, कैमरे में साफ कैद हुआ एक्ट्रेस का प्राइवेट पार्ट

Published on June 4, 2023 3:52 pm