Placeholder canvas

28 साल बाद भारत को विश्व कप 2011 जीताने वाले दिग्गज ने कहा सचिन और कोहली के साथ नहीं हो सकती शुभमन गिल की तुलना

पिछले दिनों ही आईपीएल का 16वां (IPL 2023) सीजन समाप्त हुआ है। इस सीजन के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटन्स (CSK vs GT) को 5 विकेट से शिकस्त देकर पांचवी बार आईपीएल (IPL) का खिताब जीता। इस आईपीएल के सीजन में कई खिलाड़ियों के द्वारा अद्भुत प्रदर्शन देखने को मिला। इनमें शुभमन गिल (Shubman Gill) का भी नाम शामिल था, जिन्होंने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनके इस प्रदर्शन के बाद टीम के कोच ने बड़ा बयान दिया है।

गैरी कर्स्टन ने गिल को लेकर दिया बड़ा बयान

गुजरात टाइटन्स के कोच गैरी कर्स्टन ने शुभमन गिल के सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के साथ तुलना को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। गैरी कर्स्टन ने कहा कि

“अभी गिल की तुलना उनसे करना अनुचित होगा। हालांकि, सलामी बल्लेबाज में नि:संदेह एक सफल ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी बनने की क्षमता है।”

गैरी कर्स्टन ने कहा,

“वह एक युवा खिलाड़ी हैं, जिसके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होने के लिए अविश्वसनीय कौशल और दृढ़ संकल्प है। शुरुआत में इतनी जल्दी सचिन और विराट से उसकी तुलना करना अनुचित होगा।”

शुभमन गिल ने आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन

यह सीजन आईपीएल के अब तक सबसे अच्छा सीजन रहा। गिल ने आईपीएल 2023 में बल्ले से अपने शानदार प्रदर्शन के लिए ऑरेंज कैप जीता। उन्होंने 17 मैचों में 59.33 के औसत और 157.80 के स्ट्राइक रेट से 890 रन बनाए। वें 2016 में विराट कोहली के 973 रन के बाद एक आईपीएल सीज़न में सर्वाधिक रन वाले बल्लेबाज बने।

इसके पहले उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया था और हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया था। वें दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने थे। गिल अपने इस प्रदर्शन को आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी जारी रखना चाहेगी।

ALSO READ: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले भारतीय फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, फ्री में देख सकते हैं फाइनल मुकाबला