PSL

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) को दुनिया की सबसे ग्लैमरस लीग माना जाता है। देशी विदेशी खिलाड़ियों से सजी टीम और विश्व स्तरीय खेल के साथ दर्शको का उत्साह इस लीग की खासियत है। दुनिया के सभी लीग में भारतीय लीग का वर्चस्व सबसे ऊंचा हैं। दुनिया की नंबर एक मनोरंजक लीग है। इसी के साथ पाकिस्तानी लीग को भी लगी मनोरंजक लीग माना जाता है। लेकिन इन दोनों लीग में काफी अंतर है। जितना प्राइज मनी PSL के विजेता को दिए जाते हैं। इससे ज्यादा इंडियन लीग में खिलाड़ियों को मिल जाता है।

संपन्न हुआ 7वां पाकिस्तानी लीग टूर्नामेंट PSL

PSL

Lahore Qalandars vs Multan Sultans : 27 फरवरी को शाहीन अफरीदी की कप्तानी में लाहौर कलंदर्स ( Lahore Qalnaders) टीम ने खेले गए फाइनल मुकाबले में पिछले साल की चैंपियन मुल्तान सुल्तान्स ( Multan Sultans) टीम को 42 रन से जीतकर पहली बार अपना खिताब अपने नाम लिखा लिया। 2016 में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने खिताब जीतकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी।

राशिद खान की टीम से ज्यादा खुद रशीद लेते हैं IPL में पैसा

रशीद खान

पाकिस्तान लीग में राशिद खान ( Rashid Khan) लाहौर कलंदर्स ( Lahore Qalnaders) टीम का हिस्सा हैं। हालांकि वो इंटरनेशनल सीरीज के चलते फाइनल मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। PSL के विनर को 80 मिलियन यानी कि 3.40 करोड़ की राशि दी जाएगी। जबकि खुद रशीद खान आईपीएल की  टीम गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं और 15 करोड़ की राशि के साथ आईपीएल का हिस्सा हैं।

ALSO READ:IPL 2022: आसान नहीं था आईपीएल खेलना.., 2-3 बार खुद पोंटिंग को करना पड़ा बोल्ड, जसप्रीत बुमराह ने बताया कैसे मिला खेलने को मौका

IPL में 20 करोड़ विनर और 12.50 करोड़ रनर अप को

IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग IPL में जीतने वाली टीम को 20 करोड़ की राशि दी जाती है। वहीं उप विजेता को 12.50 करोड़ की राशि दी जाती है। PSL में 2022 में अपना 7वा सीजन खतम किया है। कुछ समय में पाकिस्तानी लीग ने अपना मुकाम बना लिया है। आईपीएल इस बार अपना 15वा संस्करण खेलने जा रहा है। इस बार 8 की बनाए 10 टीम हिस्सा लेंगी। वहीं भारत में लीग की शुरुआत के बाद दुनिया भर में लीग मैच खेले जाने लगे हैं।

ALSO READ:IPL और PSL में कौन बेहतरीन लीग?ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा से पूछा तो दिया जवाब, सरेआम PSL की हुई बेइज्जती

Published on March 2, 2022 11:06 am