Placeholder canvas
Close

Destination

जसप्रीत बुमराह

इंडियन प्रीमियर लीग IPL में वर्तमान में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के सफर की शुरुआत 2013 में हुई थी। तब मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग थे। इस समय जसप्रीत बुमराह के मुंबई शिविर में शामिल होने के बाद उन्हें तीन बार आउट किया तब जाकर उन्हें मौका मिला। रविचंद्रन अश्विन के साथ इंटरव्यू में जसप्रीत बुमराह ने सभी बातें बताई….

रिकी पोंटिंग को 2 से 3 बार आउट करने के बाद डेब्यू का मौका

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के लिए जसप्रीत बुमराह के डेब्यू से पहले टीम के प्रेक्टिस सेशन उन्होंने रिकी पोंटिंग को आउट किया साथ ही बड़े बड़े बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया। तब उन्हें टीम के लिए चुना गया। जसप्रीत बुमराह ने बताया कि मुंबई इंडियंस के साथ शिविर में वो और अक्षर पटेल देर से जुड़े थे। क्योंकि वो दोनो सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी खेल रहे थे। साथ ही टीम की प्रैक्टिस के दौरान व्हाइट बॉल से स्विंग करना। रिकी पोंटिंग को करीब दो से तीन बार आउट किया। बड़े-बड़े बल्लेबाजों को गेंदबाजी से परेशान किया। तब जाकर टीम ने मुझे अगले मैच के लिए प्लेइंग XI में जगह दी।

रोहित शर्मा को मुझ पर था विश्वास

रोहित बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि रोहित शर्मा को मुझ पर बहुत विश्वास था। वो अपनी कप्तानी में अहम और मुश्किल ओवर मुझे दे दिया करते थे। मेरे इस तरह गेंदबाजी में रोहित शर्मा का बहुत योगदान रहा है। मैने रोहित शर्मा की कप्तानी में ज्यादा खेलना शुरू किया। उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया। उन्होंने मेरे अंदर काफी विश्वास भरा था।

ALSO READ:IPL 2022: हो गया ऐलान CSK और KKRके बीच खेला जायेगा आईपीएल सीजन का पहला मुकाबला, महाराष्ट्र सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी

जसप्रीत बुमराह टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाज

INDIAN TEAM

मुंबई इंडियंस की ओर से डेथ ओवरों में जसप्रीत बुमराह को टीम की रीढ़ की हड्डी माना जाता है। वो आईपीएल के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में गिने जाते हैं। साथ ही दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को आउट कर चुके हैं।

ALSO READ:IPL 2022: दो ग्रुप में बंटी 10 टीमें, CSK और Mumbai Indians नहीं है एक ग्रुप में, जानिए आईपीएल 2022 का शेडयूल