Haris-Rauf SLAP

PSL 2022: क्रिकेट को जेंटलमैन गेम का दर्जा दिया गया है क्योंकि इस खेल में सभी कंधे से कंधा मिलाकर एक दूसरे का साथ देते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ खिलाड़ियों की वजह से इस खेल की गरिमा गिर भी जाती है। खेल में गलतियां तो होती ही रहती हैं लेकिन खिलाड़ी जानबूझकर गलतियां तो बिल्कुल भी नहीं करते हैं। इस बात को खिलाड़ी काफी अच्छे से समझते भी हैं लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि अपने ही टीम के किसी खिलाड़ी ने अपने ही खिलाड़ी को तमाचा जड़ा हो। ऐसे घटना हुई है और यह मामला सामने आया है, पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) से जहाँ एक खिलाड़ी से कैच छूटा तो उसके एक सीनियर खिलाड़ी का गुस्सा इतना फूट गया कि उसने मैदान पर ही तमाचा जड़ दिया। तमाचा जड़ने वाले उस पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम हैरिस रउफ (Haris Rauf) है।

कैच ड्रॉप होने के बाद जड़ा तमाचा

Haris-Rauf SLAP

यह मामला 21 फरवरी का है जब पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) में पेशावर जाल्मी और लाहौर कलंदर्स के बीच मैच खेला जा रहा था। इस मैच में लाहौर कलंदर्स के गेंदबाज हैरिस रउफ अपना पहला ही ओवर फेंक रहे थे कि तभी उनकी दूसरी गेंद पर हजरतउल्लाह जजई का कैच कामरान गुलाम की ओर गया और वो कैच उनसे छूट गया। कैच छूटने के बाद हैरिस रउफ भड़क उठे। वो गुस्से में कामरान के पास आए और उन्हें एक जोरदार तमाचा मार दिया। उनके द्वारा की गई यह हरकत कैमरे में कैद हो गई।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऐसी होगी भारतीय टीम, खुद कोच RAHUL DRAVID ने बताया

पहले तमाचा, फिर प्यार

हालांकि, पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) के इसी मैच में एक और चीज देखने को भी मिली। पहले हैरिस रउफ ने कामरान गुलाम को तमाचा जड़ा था लेकिन इसके बाद उन्होंने कामरान को प्यार से गले भी लगाया। इस बार 16.4 ओवर में शाहीन शाह अफरीदी गेंदबाजी कर रहे थे। बल्लेबाज तलत ने शॉट खेला और गेंद एक बार फिर से कामरान गुलाम के पास गई।

ALSO READ: IPL के लिए पाकिस्तान सीरीज छोड़ने को तैयार ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी, अब ऑस्ट्रेलियन बोर्ड ने लगाया अड़ंगा

इस बार उन्होंने फील्ड किया और सीधा विकेट पर हिट किया जिसके बाद तलत रन आउट हो गए।  फिर क्या था हैरिस रउफ ने उन्हें तुरंत से गले से लगा लिया। शायद उन्हें अपनी गलती का एहसास हो चुका था। बात दें कि यह मैच सुपर ओवर तक चला गया था क्योंकि दोनों टीमों ने 20-20 ओवर में 158-158 रन बनाए थे।  इसके बाद सुपर ओवर में पेशावर जाल्मी ने लाहौर कलंदर्स को करारी मात दी।

Published on February 22, 2022 2:00 pm