'मैं कभी वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर नहीं बन सकता, मुझे ये एहसास हो गया..'
'मैं कभी वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर नहीं बन सकता, मुझे ये एहसास हो गया..'

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीत के बाद अब भारतीय टीम (INDIAN TEAM) श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. जिसके साथ टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) की तैयारी चल रही है. ऐसे में उस विश्व कप की तैयारी के साथ टीम को लेकर बड़े संकेत मिलने लगे हैं. हेड कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने अब भारतीय टीम संयोजन को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है.

RAHUL DRAVID ने कहा टीम मैनेजमेंट है अब विश्व कप के लिए तैयार

Rahul-Dravid-2

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अब खिलाड़ियो को टी20 विश्व कप 2022 (T20 WORLD CUP 2022) के लिए तैयार करना शुरू कर दिया है. जिसको लेकर अब हेड कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि-

” मुझे लगता है कि मेरे, रोहित तथा चयनकर्ताओं और प्रबंधन के बीच टीम संयोजन लेकर स्पष्ट तस्वीर है. मुझे नहीं लगता कि इसका कोई तय फार्मूला है लेकिन हम टी20 विश्व कप के लिए संयोजन और संतुलन को लेकर काफी हद तक स्पष्ट हैं. हम इसी के इर्द गिर्द टीम को तैयार कर रहे हैं और खिलाड़ियों के कार्यभार को संतुलित कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए हमें कैसा कौशल चाहिए उसको लेकर हमारी राय स्पष्ट है जिसके आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं. हमने कोई निश्चित मानदंड तय नहीं किए हैं लेकिन हम सभी को उचित मौका देना चाहते हैं.”

बैक अप को लेकर अब बोले कोच RAHUL DRAVID

RAHUL DRAVID

मौजूदा समय में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) अब बैक अप खिलाड़ियो को लेकर भी काम कर रहा है. जिसको लेकर कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने कहा कि-

” हम जिस दौर में जी रहे हैं उसमें यह आसान नहीं है. मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई समय सीमा है जब आप यह कह सको कि यह टीम तय है. हम स्वयं को केवल 15 खिलाड़ियों तक सीमित नहीं करना चाहते हैं. हम खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं जब तक हम विश्व कप खेलने के लिए जाएं हमारे कुछ खिलाड़ियों को कम से कम 10-15-20 मैचों का अनुभव हो. इससे रोहित को उनके साथ खेलने, उन्हें अपनी मनमाफिक स्थिति में गेंदबाजी सौंपने का मौका मिलेगा लेकिन संतुलन बनाए रखने के लिए हमें किसी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में कुछ ‘बैक अप’ भी चाहिए.”

ALSO READ:IND vs WI: पोलार्ड कर रहे थे अंपायर से बात, कंधे पर सिर रख सो गए सूर्यकुमार यादव, वायरल हो गयी तस्वीरें

Published on February 22, 2022 12:07 pm