Placeholder canvas

IPL के लिए पाकिस्तान सीरीज छोड़ने को तैयार ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी, अब ऑस्ट्रेलियन बोर्ड ने लगाया अड़ंगा

by POONAM NISHAD
ऑस्ट्रेलिया

इंडियन प्रीमियर लीग IPL में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज नहीं छोड़ सकेंगे इसके लिए ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के साथ एक पेंच कस लिया है। जिससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शुरुआती आईपीएल सीजन में शामिल नही हो पाएंगे। इंडियन प्रीमियर लीग IPL की हर फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मौजूद है। इसलिए ये फ्रेंचाइजी के लिए काफी निराशाजनक हो सकता है। जानिए क्या है पूरी बात….

IPL की शुरुआत में नहीं है ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी उपलब्ध

ipl

बीसीसीआई ने अभी IPL की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। मार्च के अंत तक आईपीएल के शुरुआत हो जायेगी। साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल का पहला मैच 27 या 28 मार्च से शुरू किया जाएगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को अब पाकिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज के बाद टी20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है। जोकि 5 अप्रैल तक खेली जाएगी। इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शुरुआती आईपीएल मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे ऐसा कहा जा सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया CA ने कहा 6 अप्रैल से पहले IPL के लिए नहीं हैं उपलब्ध

pakistan-vs-australia

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ( Cricket Australia) की और से ऐसा कहा गया है कि जो भी खिलाड़ी अनुबंधित हैं, उनमें से कोई भी खिलाड़ी 6 अप्रैल से पहले इंडियन प्रीमियर लीग IPL के किए उपलब्ध नही होगा। वो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के साथ पाकिस्तानी दौरे पर हो या ना हो, इससे कोई फर्क नही पड़ता है। CA में एक स्पोर्ट्स एप से बातचीत में कहा कि, ” अनुबंधित खिलाड़ियों में से कोई ऑस्ट्रेलिया का खिलाड़ी 6 अप्रैल से पहले इंडियन प्रीमियर लीग IPL के लिए उपलब्ध नही होगा। चाहे वो पाकिस्तानी सीरीज में खेले अन्यथा ना खेले”।

ALSO READ:IPL 2022: ‘अपने आप पर बोली लगते देख ऐसा लगता है कोई पालतू जानवर हूं’, नीलामी में बिकने के बाद CSK खिलाड़ी ने जताई चिंता

ऑस्ट्रेलियन अब शुरुआती आईपीएल का हिस्सा नही!

Australian Cricket Team 2 1

ऑस्ट्रेलिया के 13 खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेने वाले है। जोकि 25 मार्च को खतम होने वाली ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज के बाद भारत आ सकते थे क्योंकि पाकिस्तान से ट्रेवल करने के बाद बायो बबल और कई प्रोटोकॉल का सामना करना पड़ता। इसलिए टी20 और वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले सकते थे। आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने बताया ” क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों को 5 अप्रैल से पहले आईपीएल खेलने की अनुमति नहीं देंगे। लेकिन प्लेयर्स आएंगे और प्रोटोकॉल को पूरा करेंगे”।

ALSO READ:IND vs WI: धोनी रिव्यु सिस्टम DRS का दौर हुआ खत्म, अब रोहित शर्मा के DRS लेने का अंदाज हुआ वायरल, जानिए क्या है वजह

Published on February 22, 2022 12:59 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00