IPL MINI AUCTION 2023

विश्वकप 2023 ( World Cup 2023) के बाद अब क्रिकेट फैंस की नजरें आगमी आईपीएल सीजन (IPL 2024) पर हैं। आईपीएल 2024 की शुरूआत को लेकर अटकलें हैं कि मार्च के आखिर से इसकी शुरूआत हो सकती है, लेकिन इससे पहले 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन ( IPL 2024 Auction) पर सभी की फ्रैंचाइजी के साथ ही फैंस की भी नजरें हैं।

ऑक्शन दुबई ( IPL Auction in Dubai) में आयोजित होने वाला है। इस ऑक्शन के लिए देसी-विदेशी 1166 खिलाड़ियों ने अपने आवेदन दिए हैं। जिसमें सभी की नजरें एक खिलाड़ी पर होगी, इस खिलाड़ी के लिए तीन भारतीय दिग्गज रोहित (Rohit Sharma), धोनी (MS DHONI) और विराट कोहली (Virat Kohli) की फ्रैंचाइजी के बीच लंबी बिडिंग भी देखने को मिल सकती है।

पैट कमिंस के लिए लगेगी सबसे बड़ी बोली!

भारतीय टीम के हाथ से जीत छीनकर ऑस्ट्रेलिया को छटवीं बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ( Pat Cummins) पर इस बार ऑक्शन की सबसे बड़ी बोली लगने की पूरी उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स में  दावा किया गया है कि पैट कमिंसस को अपने साथ जोड़ने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोग, चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल ऑक्शन की सबसे बड़ी बोली लगा सकती है।

ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि इन तीनों टीमों की रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट को देखकर इनकी बॉलिंग यूनिट कमजोर दिखाई दे रही है।

Also Read: IPL 2024: इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर विराट कोहली की RCB ने की बड़ी गलती, हर हाल में इन्हें आईपीएल नीलामी में खरीदेंगे धोनी

कई फ्रेंचाइजी के लिए कप्तानी का भी ऑप्शन

पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को 8 साल के अंतराल के बाद छटवीं बार विश्व-विजेता बनाया है, जिसके लिए खिलाड़ी ने काफी स्टैटिजी और अन्य लीग से दूरी भी बनाई थी।

पैट कंमिस अपनी कप्तानी के विकल्प के चलते कई आईपीएल फ्रैंचाइजी, जोकि कप्तान को लेकर कशमकश में हैं, उनके लिए भी एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

पैट कमिंस गेंदबाज के साथ ही एक उम्दा बॉलिंग विकल्प भी हैं, जोकि किसी भी आईपीएल टीम को मजबूत बना सकते हैं, साथ ही आईपीएल 2024 की ट्रॉफी जीतने में भी काफी मददगार हो सकते हैं।

ALSO READ: ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर करोड़ो लुटा पहली बार आईपीएल ट्रॉफी उठा सकती हैं पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा