व 4
अब दिल्ली एनसीआर में कम कीमत में मिलेगा टमाटर, सरकार ने दी आम आदमी को राहत

लगातार बढ़ती महंगाई से राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर समेत कुछ अन्य शहरों में किफायती दरों में टमाटर की बिक्री करने की योजना बनाई है। जिसकी वजह से टमाटर 30 प्रतिशत कम कीमत  में बेचा जा सकेगा। उपभोक्ता मामले के मंत्रालय ने बताया कि राष्ट्रीय किसी सहकारी विपणन महासंघ और राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ को आंध्र प्रदेश कर्नाटक और महाराष्ट्र की मंडियों से टमाटर खरीद कर किफायती दामों में लाने के निर्देश  दिए गए हैं।

नई दिल्ली एनसीआर में एनसीसीएफ और अपने बिक्री केंद्रों मोबाइल, मदर डेयरी के सफल स्टोर और केंद्रीय भंडार बिक्री केंद्रों के जरिए टमाटर बेचने की अनुमति मिलेगी। मंत्रालय के अनुसार कीमतें कम होने तक टमाटर की किफायती दर पर बिक्री होती रहेगी। अगस्त की रात में टमाटर के दाम कम होने की संभावना है ।

इन शहरों में किफायती दरों में होगी टमाटर की बिक्री

मंत्रालय के अनुसार कानपुर, पटना ,वाराणसी कोलकाता में भी टमाटर कम कीमत में बेचे जाएंगे। पूरे देश में टमाटर की कीमतों में बहुत तेजी से बढ़ोतरी हुई है। जो टमाटर कुछ समय पहले तक 20 से 30 रुपए प्रति किलो हुआ करती थी, लेकिन अब इसकी कीमत 150 से 180 रुपए प्रति किलो है।

ऐसे में अधिकतर शहरों में टमाटर कीमत 120 रुपए प्रति किलो है। लगातार सब्जियों के बढ़ती कीमतो से आम जनता काफी परेशान है।  बाजार में  सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं।

कब कम होंगे टमाटर के दाम

बता दें कि बारिश की वजह से सब्जियों के दाम बढ़े हुए हैं। वहीं ग्रहाकों को टमाटर सहित सब्जियों के दाम कम होने का इंतजार है। अब अगस्त में कुछ दाम कम होने की उम्मीद है। टमाटर के बढ़ती कीमतों से जनता परेशान है।

ये भी पढ़ें-“उसे शिरिया के अदालत में….” पाकिस्तानी पत्रकार ने बताया पाकिस्तान आने पर क्या होगा सीमा हैदर के साथ

Published on July 13, 2023 3:20 pm